Rajasthan: भीलवाड़ा भट्टी कांड, दोनों सगे भाईयाें को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी में पिछले साल एक नाबालिग बच्ची के साथ दरिंदों ने एक बड़े कांड को अंजाम दिया था और उसे भट्टी में जिंदा जला दिया था। आज इस भट्टी कांड के दरिंदों को उनके गुनाहों की सजा मिल गई है। जी हां जिले की पोस्को अदालत- 2 के जज अनिल गुप्ता ने इन दोनों सगे भाई कालू और कान्हा कालबेलिया को फांसी की सजा सुनाई हैं।

मीडिया रिपोटर्स की मानपे तो कोर्ट ने इस मामले को जघन्यतम अपराधों की श्रेणी में माना है। वहीं मामले में पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए 30 दिन के अंदर 473 पेजों की चार्जशीट को दाखिल किया था। जिसके बाद आज ये फैसला आया है। इससे पहले शनिवार को मामले पर सुनवाई करते हुए दोनों अपराधियों पर अपराध सिद्ध करते हुए जज अनिल गुप्ता ने फैसले को सुरक्षित रख लिया था। वहीं अन्य सात लोग जिन्होंने इस मामले में आरोपियों की मदद की थी उन्हें बरी कर दिया गया था।  

क्या है पूरा मामला ?
बता दें की 2 अगस्त को भीलवाड़ा के कोटड़ी के शाहपुरा इलाके में एक नाबालिग के साथ कालबेलिया जाति के दो लड़कों कालू और कान्हा ने दरिंदगी की घटना को अंजाम दिया था। इसके बाद बच्ची केे सर पर लाठी मारकर उसे बेहोश किया था, पकड़े जाने के डर से उसे जिंदा कोयले की भट्टी में झोंक दिया था।

pc- ndtv raj