Rajasthan: कांग्रेस की आपसी खींचतान पहुंची कोर्ट, 5 लोगों पर 10 करोड़ की मानहानि का दावा

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में पिछले साल विधानसभा चुनाव हुए तो कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा। पूरे तीन साल तक अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच कुर्सी को लेकर खींचतान मचती रही। चुनाव पास आए तो दानों एक हो गए। लेकिन नीचे कार्यकर्ताओं में खींचतान शुरू हो गई और वो खींचतान अब भी नहीं थमी। हालात ये हो गए की मामला कोर्ट तक पहुंच गया है। 

जी हां राजस्थान में कांग्रेस नेताओं की आपसी खींचतान थमने का नाम नहीं ले रही है और अब तो मामला कोर्ट तक भी जा पहुंचा है। अब ताजा मामला जयपुर का है, मालवीय नगर की प्रत्याशी रहीं अर्चना शर्मा ने कांग्रेस नेता राजीव अरोड़ा और महेश शर्मा समेत पांच लोगों पर 10 करोड़ रुपए के मानहानि का दावा किया है। इस मामले में कोर्ट ने पांच लोगों को नोटिस जारी किया है और उनसे 27 मई तक जवाब देने को कहा है। बता दें की राजीव आरोड़ा पूर्व सीएम अशोक गहलोत के खास आदमी हैं और वो एआईसीसी के सदस्य भी है। 

क्या हैं मामला
मीडिया रिपोटर्स की माने तो विधानसभा चुनाव के दौरान अर्चना शर्मा का एक कथित ऑडियो वायरल हुआ था, अर्चना शर्मा के पर्सनल सेक्रेटरी रहे महावीर ने ऑडियो वायरल किया था और वायरल ऑडियो में पैसों के लेनदेन की बात हो रही थी। तब अर्चना शर्मा ने उस ऑडियो को फेक बताया था। बता देंक वोटिंग से दो दिन पहले यह ऑडियो वायरल किया गया था। तब अर्चना शर्मा ने कहा था कि मैं चुनाव में आगे हूं, इसलिए मेरे खिलाफ यह साजिश की गई है। इसी मामले में अर्चना शर्मा ने अब मानहानि का दावा किया है।

क्या कहा गया हैं
अर्चना शर्मा की तरफ से अधिवक्ता ने बताया कि अर्चना शर्मा मालवीय नगर से कांग्रेस प्रत्याशी थीं। यहां 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने थे, उसी समय महावीर उपाध्याय पूर्व में सहायक कार्यकर्ता था, लेकिन ढाई साल पहले उसे हटा दिया था। इसी खुन्नस में महावीर उपाध्याय ने 22 नवंबर को एक फेक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया, इस मामले में महावीर उपाध्याय के साथ साथ कांग्रेस नेता राजीव अरोड़ा, महेश शर्मा, विचार व्यास, रामचंद्र गर्ग को प्रतिवादी बनाया गया है।

pc- www.business-standard.com