Rajasthan: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की बाप के विधायक से हुई मुलाकात, उपचुनावों से पहले हो सकता हैं खेला

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा की 6 सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे है और इसको लेकर राजनीतिक पार्टियों की और से तैयारी भी शुरू हो चुकी हैं। ऐसे में कुछ समय से प्रदेश में गठबंधन की खबरें भी आ रही थी। ये खबरें थी कांग्रेस और भारतीय आदिवासी पार्टी के बीच गठबंधन की। लेकिन अब प्रतापगढ़ जिले की धरियावद सीट से भारतीय आदिवासी पार्टी के विधायक थावरचंद मीणा की महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे से मुलाकात हुई है। इसके बाद नए समीकरण बन सकते है।

राजस्थान में बसपा के दो और एक निर्दलीय विधायक ने पहले ही एकनाथ शिंदे से मुलाकात की है। उन सभी ने महाराष्ट्र के सीएम को समर्थन दिया है। वहीं अब बाप विधायक थावरचंद की इस मुलाक़ात को बहुत बड़े घटनाक्रम के रूप में देखा जा रहा है। क्योंकि दो सीटों सलूंबर और चौरासी पर बाप के नेता और सांसद राजकुमार रोत मजबूती से तैयारी कर रहे हैं। 

साथ ही राजकुमार रोत की पार्टी ने इन दोनों सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की पूरी तैयारी भी कर ली है। ऐसे में अगर उनकी पार्टी के ही विधायक दूसरे दल के नेता से मुलाकात कर रहे हैं तो यहां बाप के लिए संकट खड़ा हो सकता है। ऐसे में विधानसभा उपचुनाव में बा पके लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। 

pc- abp news