Rajasthan: लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद लोगों को लग सकता हैं झटका, भजनलाल सरकार बंद कर सकती हैं ये मुफ्त योजना

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनावों के पहले पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने लोगों को कई तरह की राहत दी थी और उन राहत में से लोगों को मुफ्त बिजली की सौगात भी मिली थी। लेकिन अब इसी सौगात का नुकसान प्रदेश की बिजली कंपनियों को भुगतना पड़ रहा है। जी हां प्रदेश की बिजली कंपनियों को हर महीने मुफ्त बिजली योजना से करोड़ा का घाटा झेलना पड़ रहा है। वैसे भी बिजली कंपनिया पहले से ही घाटे में चल रही है। 

ऐसे में अब यह मुफ्त योजना भजनलाल सरकार और बिजली कंपनियों के लिए मुसीबत बनती जा रही है। ऐसे में अब चर्चा हैं कि भाजपा सरकार अब लोकसभा चुनावों का परिणाम आते ही सबकुछ बदलने का प्लान कर रही है। यानी के अब प्रदेश के लोगों को मुफ्त बिजली योजना बंद हो सकती हैं और बिलों का भुगतान करना पड़ सकता है। बता दें की गहलोत सरकार ने खुद को रिपीट करवाने के उद्देश्य से लोगों को लुभाने के लिए बिजली की मुफ्त योजना शुरू की।

इसके तहत घरेलू कनेक्शन पर लोगों को 100 यूनिट और कृषि कनेक्शन पर 2000 यूनिट तक बिजली निशुल्क देने की योजना शुरू की। 
ळालांकि गहलोत सरकार की इस योजना से आम लोगों को तो फायदा मिल रहा हैं, लेकिन पहले से घाटे में चल रही सरकारी बिजली कंपनियों का घाटा अब लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में सरकार अब इस योजना को बंद करने का फैसला कर सकती है। लेकिन ये फैसला 4 जून के बाद ही हो पाएगा।

pc- www.agniban.com