Rajasthan Politics: भजनलाल सरकार लगातार पलट रही गहलोत के फैसले, अब कर दिया ये काम....

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में जब से भजनलाल सरकार आई है, पूर्व गहलोत सरकार के कामकाज पर कैंची चलाने में लगी हैं। अब तक कई योजनाओं को बंद कर देने और कई का नाम परिवर्तन करने का सरकार ने काम किया है। ऐसे में भजनलाल सरकार ने पूर्व सीएम अशोक गहलोत के एक और फैसले पर कैंची चलाते हुए बड़ा झटका दिया है। राजधानी  जयपुर के सेंट्रल पार्क में बनाए गए गांधी दर्शन संग्रहालय के संचालन के लिए बना गांधी वाटिका न्यास ट्रस्ट अब समाप्त हो गया। 

गहलोत के एक और फैसले को पलटा
मीडिया रिपोटर्स की माने तो भजनलाल सरकार ने सदन में गांधी वाटिका न्यास निरस्त विधेयक ध्वनिमत से पारित करा दिया। मंत्री सुमित गोदारा ने कहा कि गांधी वाटिका न्यास में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने उपाध्यक्ष को असीमित शक्तियां दे दी थीं, जिसमें अगर अध्यक्ष भी किसी को हटाना चाहेगा तो उसे उपाध्यक्ष से चर्चा करनी होगी। वहीं, संपत्ति को बेचने का अधिकार भी ट्रस्ट को दे दिया गया था।

विपक्ष ने साधा निशाना
इसी मामले में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने सरकार पर निशाना साधा और कहा कि हमारी सरकार ने महात्मा गांधी के विचारों को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए इस ट्रस्ट की स्थापना की थी। भाजपा सरकार का पहला बिल सदन में आया है, वो भी गांधी वाटिका को निरस्त करने के लिए। मीडिया रिपोटर्स की माने तो जूली ने पूछा कि सरकार बताए कि वह गांधी के विचारों को मानती है या फिर नाथूराम गोडसे को, अगर सरकार सही है तो फिर इस विधेयक को जनमत जानने के लिए जनता के पास भेजे।

pc- rajasthan tak, deccanchronicle.com, patrika