Rajasthan Politics: कांग्रेस अकेले लड़ेगी विधानसभा उपचुनाव, सातों सीटों पर नाम हुए फाइनल, नहीं होगा किसी के साथ भी....

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में उपचुनाव की घोषणा हो चुकी हैं भाजपा ने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया हैं और इसके साथ ही कांग्रेस ने भी सोमवार को जयपुर में बड़ी बैठक कर प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर लिए है हो सकता है आज शाम तक लिस्ट आ जाए। वहीं इस बार कांग्रेस अकेले ही चुनाव लड़ने जा रही है। बता दें कि नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की ओर से सशर्त गठबंधन की इच्छा जताई गई थी। लेकिन अब गठबंधन नहीं होगा।

क्या कहा डोटासरा ने
मीडिया रिपोटर्स की माने तो राजस्थान कांग्रेस चीफ गोविंद डोटासरा ने बेनीवाल सहित सभी छोटी बड़ी पार्टियों और नेताओं को साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी गठबंधन के मूड में नहीं है। लिहाजा अब कहा जा रहा है कि राजस्थान की सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस किसी से गठबंधन करने वाली नहीं है। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने फिलहाल किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन से इनकार किया है। 

गठबंधन के बिना होगा चुनाव
मीडिया रिपोटर्स की माने तो जयपुर में मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि पार्टी ने यह निर्णय लिया है कि उपचुनाव में बिना गठबंधन के ही चुनाव लड़ेंगे। प्रदेश की सभी सातों सीटों पर प्रत्याशियों के चयन के लिए दावेदारों का पैनल बनाकर पार्टी हाईकमान को भेज दिया है। पार्टी हाईकमान जल्द ही प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करेंगे। ऐसे में उम्मीद हैं कि आज या कल में प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हो सकता है।

pc- ndtv raj,ndtv raj, thehindu.com