Rajasthan Politics: अगर सही रहा कांग्रेस का आंकलन तो 4 जून के बाद सीएम भजनलाल की बढ़ सकती हैं मुश्किले

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान पूरा हो जाने के बाद सभी को 4 जून का इंतजार हैं और ये इंतजार अब हर किसी के लिए बढ़ता ही जा रहा है। वैसे राजस्थान में तो भाजपा और कांग्रेस दोनों ही जीत का दावा कर रही हैं और कांग्रेस भी इस बार डबल डिजिट में जीत की बात कह रही हैं। अगर ऐसा होता हैं तो फिर सीएम भजनलाल के लिए परेशानी खड़ी हो जाएगी।

कांग्रेस को मिल रही इतनी सीटे 
कांग्रेस के कई नेता जिनमें गहलोत और पायलट भी शामिल हैं वो कह चुके हैं कि कांग्रेस लगभग 10 सीटे जीतने जा रही है। फलोदी सट्टा बाजार के भाव हो या राजनीतिक दलों के दावे इस बार कांग्रेस को भी सीटे दिखा रहे है। अब राजस्थान के नेताओं ने कांग्रेस आलाकमान को सर्वे रिपोर्ट में भी बड़ा दावा कर दिया है।
 

कांग्रेस कर रही यह दावा
कांग्रेस की सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी 13 सीटें जीत रही है। ऐसे में जाहिर तौर पर प्रदेश कांग्रेस की यह रिपोर्ट बीजेपी के लिए टेंशन बढ़ने वाली है। ऐसे में एक्सपर्ट्स का कहना है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान के बाद लगता है कि इस बार बीजेपी की सीटें कम हो सकती है। ऐसे में अगर सीटे कम होती हैं तो पहली बार सीएम बने भजनलाल के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। 
 

शाह भी कह चुके ये बात
मीडिया रिपोटर्स की माने तो केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहले ही कह चुके हैं कि 1-2 दिन सीटें कम हो सकती है। जिसके बाद बीजेपी के नेता भी इसे मान रहे हैं। दरअसल, इस बात का अंदाजा बीजेपी को हो गया हैं  जिसके चलते चुनावी रैली के दौरान बांसवाड़ा और टोंक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माहौल बदलने की कोशिश भी की थी।

pc-ndtv raj, www.livelaw.in, india tv news