Rajasthan Politics: क्या हैं अब ओम बिरला का भविष्य, क्या पीएम मोदी देने जा रहे अब कोई नई जिम्मेदारी?

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनाव समाप्त हो चुके हैं और उसके साथ ही अब नई कैबिनेट भी सामने आ गई हैं, लेकिन कोटा से जीते सांसद और पूर्व लोकसभा स्पीकर को इस बार भी कैबिनेट में जगह नहीं मिली है। वैसे पिछली बार ओम बिरला को लोकसभा अध्यक्ष बनाया गया था और अब ये कयास थे की उन्हें कैबिनेट में जगह मिल जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका है। माना यह भी जा रहा है कि ओम बिरला को मोदी एक बार फिर से लोकसभा अध्यक्ष बन सकते है। लेकिन ऐसा नहीं होता हैं तो फिर आगे क्या होगा।

क्या होगा बिरला का भविष्य
इस बार भाजपा के पास खुद का भी बहुमत नहीं हैं, ऐसे में पार्टी सहयोगियांे के सहारे सरकार बना सकी है। ऐसे में स्पीकर का पद भी इस बार कोई जरूरी नहीं की भाजपा को ही मिले। ऐसे में अब तो यही माना जा रहा हैं कि पार्टी बिरला को संगठन में बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है। सियासी जानकारों का कहना है कि बीजेपी सांसद ओम बिरला को पार्टी भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बना सकती है। 

क्यों बनाया जा सकता हैं
मना जा रहा हैं कि जेपी नड्डा जो पार्टी अध्यक्ष हैं वो अब कैबिनेट में आ चुके हैं और इस हिसाब से अध्यक्ष की जगह खाली होगी और उस जगह को मोदी ओम बिरला के तौर पर भर सकते है। ऐसे में बिरला को यह पद मिल सकता है। या फिर हो सकता हैं कि एक बार फिर से बिरला को ही लोकसभा का अध्यक्ष भी बना दिया जाए।

pc- rajasthan tak