Rajasthan: प्रदेश में 12 सीटों के लिए 19 अप्रैल को होगा मतदान, जान ले आप भी कौन किसे दे रहा इन सीटों पर टक्कर

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होने जा रहा है। राजस्थान से भी 12 सीटों के लिए 19 अप्रैल को ही मतदान होगा। ऐसे में आज हम जानेंगे की इन 12 सीटों से कौन कौन मैदान में हैं और किस किस की किस्मत ईवीएम में कैद होने वाली है। 
 

सीकर - सीकर लोकसभा सीट से भाजपा ने सांसद सुमेधानंद सरस्वती को टिकट दिया हैं तो कांग्रेस ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी से गठबंधन कर माकपा नेता अमराराम को मैदान में उतारा है।

जयपुर ग्रामीण - जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट के लिए भाजपा ने पूर्व मंत्री और विधानसभा के उपाध्यक्ष रहे राव राजेंद्र सिंह को तो कांग्रेस ने युवा नेता अनिल चोपड़ा को प्रत्याशी बनाया है। 

जयपुर - जयपुर शहर लोकसभा सीट के लिए भाजपा ने मंजू शर्मा को प्रत्याशी बनाया हैं वहीं कांग्रेस ने पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को चुनाव मैदान में उतारा है। 

अलवर - अलवर लोकसभा सीट के लिए बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को तो कांग्रेस ने एक युवा चेहरे ललित यादव को चुनाव मैदान में उतारा है।

भरतपुर - भरतपुर लोकसभा सीट के लिए भाजपा की ओर से पूर्व सांसद रामस्वरूप कोली चुनाव मैदान में है जबकि कांग्रेस ने संजना जाटव को प्रत्याशी बनाया है।

करौली धौलपुर - करौली धौलपुर लोकसभा सीट के लिए भाजपा ने इंदु देवी जाटव को प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस से पूर्व मंत्री भजनलाल जाटव को चुनाव मैदान उतारा है।

दौसा - दौसा लोकसभा सीट के लिए बीजेपी की ओर से बस्सी के पूर्व विधायक कन्हैयालाल मीणा तो कांग्रेस ने मौजूदा विधायक मुरारी लाल मीणा को चुनाव मैदान में उतारा है। 

नागौर - नागौर लोकसभा सीट के लिए बीजेपी ने डॉ. ज्योति मिर्धा को मैदान में उतारा है। जबकि कांग्रेस हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी के साथ गठबंधन कर बेनीवाल को ही मैदान में उतारा है।

गंगानगर- गंगानगर लोकसभा सीट के लिए भाजपा से प्रियंका बैलान और कांग्रेस से कुलदीप इंदौरा चुनाव मैदान में है। 

बीकानेर - बीकानेर लोकसभा सीट के लिए भाजपा की ओर से केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और कांग्रेस की तरफ से गोविंद राम मेघवाल प्रत्याशी हैं।

चूरू - चूरू लोकसभा सीट के लिए भाजपा से पैरा ओलंपियन देवेंद्र झाझड़िया जबकि कांग्रेस के टिकट पर राहुल कस्वां चुनाव में हैं।

झुंझुनूं - झुंझुनूं लोकसभा सीट के लिए बीजेपी की ओर से पूर्व विधायक शुभकरण चौधरी प्रत्याशी हैं जबकि कांग्रेस ने पूर्व मंत्री और मौजूदा विधायक बृजेंद्र ओला को प्रत्याशी बनाया है।

pc- india news hindi