Rajasthan: महिला शिक्षकों के लिए ऐसा क्या बोल गए शिक्षा मंत्री दिलावर की विपक्ष कर बैठा इस्तीफे की मांग

By shiv sharma

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने महिला शिक्षकों को लेकर एक बयान दिया था और अब ये बयान उनके लिए परेशानी बन गया है। ऐसे में विपक्ष भी इसको लेकर विरोध जता रहा है। शिक्षा मंत्री के इस बयान पर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने निंदा की है। उन्होंने शिक्षा मंत्री के बयान को अशोभनीय और अशिष्ट बताया, और उनके इस्तीफे की मांग की है। टीकाराम जूली ने कहा कि वे निरंतर अमर्यादित टिप्पणी और भाषा का प्रयोग करते है। लेकिन आज तो उन्होंने अपने निंदनीय कथन से भारतीय संस्कृति को शर्मसार किया है।

क्या कहा था दिलावर ने
मीडिया रिपोटर्स की माने तो राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर नीमकाथाना के नृसिंहपुरी में राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक संस्कृत स्कूल के जीर्णाेद्धार भवन का लोकार्पण किया। इस दौरान दिलावर ने स्कूल में महिला टीचर के कपड़े को लेकर विवादित बयान दे दिया। उन्होंने कार्यक्रम में कहा कि कई शिक्षिका अच्छे कपड़े नहीं पहन कर जाती, वे पूरे शरीर को दिखाकर चलती हैं।

विपक्ष ने उठाया मुद्दा 
इस बयान के सामने आने के बाद प्रतिपक्ष नेता टीकाराम जूली ने कहा, शिक्षा मंत्री नीम का थाना में एक स्कूल के कार्यक्रम में महिला शिक्षकों पर अपमानजनक टिप्पणी करके सभी सीमाएं लांघ गए हैं। उन्होंने न केवल महिलाओं का अपमान किया है बल्कि संपूर्ण शिक्ष जगत की गरिमा को लांछित किया है। मदन दिलावर को एक पल भी शिक्षा मंत्री के पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है।

pc- theprint.in, patrika,moneycontrol.com