T20 World Cup: विराट और रोहित के बाद अब इस दिग्गज ने भी किया संन्यास का ऐलान

इंटरनेट डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम ने 17 सालों का इंतजार समाप्त कर एक बार फिर से टी20 वर्ल्डकप में बादशाहत हासिल कर ली। इस जीत के साथ ही टीम के कई दिग्गजों ने संन्यास का एलान भी कर दिया। उसी दिन टीम के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया। साथ ही कहा की इससे अच्छा दिन नहीं हो सकता हैं, अब युवाओं को आगे आने की जरूरत है। 

तीसरे दिग्गज ने भी किया संन्यास का ऐलान
टी20 वर्ल्ड कप 2024 की जीत भारतीयों को उस जश्न का मौका दे दिया है, जिसका उन्हें 17 साल से बेसब्री से इंतजार था। लेकिन आईसीसी ट्रॉफी की इस वापसी ने भारतीय क्रिकेट में एक शून्य भी पैदा कर दिया है, जिसे भरना आसान नहीं होगा। टी20 वर्ल्ड कप जीतने के 5 मिनट के भीतर विराट कोहली, रोहित शर्मा ने इस फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया। इसके कुछ ही घंटे बाद रवींद्र जडेजा ने भी टी20 इंरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

17 साल बाद टी20 में मिला मौका
बता दें की भारत ने शनिवार देर रात दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया। वर्ल्ड कप की इस ट्रॉफी के लिए भारत को पूरे 17 साल का इंतजार करना पड़ा। भारत ने इससे पहले 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था। टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उसने इससे पहले 2007 में जीती थी। इस जश्न में विराट कोहली ने सबसे पहले विदाई का रंग डाल दिया। कोहली के तुरंत बाद रोहित शर्मा ने भी टी20आई क्रिकेट को अलविदा कहा और कुछ ही घंटों के बाद रवींद्र जडेजा भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

pc-espncricinfo.com,