T20 World Cup: बारबाडोस में फंसी भारतीय टीम, स्वदेश लौटने में हो सकती है देरी, सामने आई बड़ी वजह

भारतीय टीम को सोमवार को बारबाडोस रवाना होना था, लेकिन अब भारतीय खिलाड़ियों के सोमवार को बारबाडोस छोड़ने की संभावना बहुत कम है. तो फिर इस लेख में हम जानेंगे कि भारतीय टीम की बारबाडोस से रवानगी तय समय सारिणी के मुताबिक क्यों देरी से हो सकती है.
भारतीय क्रिकेट टीमछवि क्रेडिट स्रोत: बीसीसीआई

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है. बारबाडोस में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच फाइनल खेला गया. हालांकि, भारतीय टीम अटलांटिक महासागर के बीच कैरेबियाई देश में फंसी हुई है. भारतीय खिलाड़ियों को भारत लौटने में देरी हो सकती है.

भारतीय टीम को सोमवार को बारबाडोस से रवाना होना था, लेकिन अब चक्रवात बेरिल ने उनका रास्ता रोक दिया है. भारतीय खिलाड़ियों के सोमवार को बारबाडोस छोड़ने की संभावना कम है. क्योंकि तूफान के बाद बारबाडोस की सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। बारबाडोस द्वीप पर तूफान आने की संभावना है, जिससे भारतीय टीम की स्वदेश वापसी में देरी हो सकती है।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक भारतीय टीम के खिलाड़ियों को सोमवार को न्यूयॉर्क के लिए रवाना होना था. न्यूयॉर्क से भारतीय खिलाड़ियों को कनेक्टिंग फ्लाइट से दुबई जाना था, लेकिन चक्रवात बेरिल के कारण अब यह लगभग असंभव है। बारबाडोस के प्रधान मंत्री ने घोषणा की है कि हवाईअड्डा रविवार रात को बंद रहेगा। बारबाडोस हवाई अड्डे से उड़ानें निलंबित रहेंगी।


आपको बता दें कि शनिवार को भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की. इस मैच की बात करें तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन रोहित शर्मा समेत टॉप-3 बल्लेबाज जल्दी पवेलियन लौट गए. 34 रन पर तीन भारतीय बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. हालांकि इसके बाद विराट कोहली और अक्षर पटेल के बीच अच्छी साझेदारी देखने को मिली. हालांकि, भारतीय टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन बनाए. जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 169 रन ही बना सकी.