Fear or jealousy of radical-critics: बाबर आजम, रिजवान, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ नहीं, इन पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने आलोचकों की परवाह किए बिना भारत की जीत का स्वागत किया

भारत के कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के कई खिलाड़ियों ने अपने देश के आलोचकों और ट्रोलों की परवाह किए बिना, टी20 विश्व कप में भारत की शानदार जीत पर सोशल मीडिया पर भारत को बधाई दी है। लेकिन बधाई देने वालों में पाकिस्तान के कप्तान सहित कोई भी तथाकथित शीर्ष क्रिकेटर शामिल नहीं था। वहीं पाकिस्तान टीम के लिए खेलने वाले या खेलने वाले कुछ क्रिकेटरों ने खेल भावना दिखाते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट कर भारत की शानदार जीत पर बधाई दी है. 


भारत का कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान टी20 क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में भारत की जीत से लगभग हैरान नजर आ रहा है। आमतौर पर क्रिकेट समेत सभी खेलों में भारतीय खिलाड़ी खेल भावना का प्रदर्शन कर विजेताओं को व्यक्तिगत बधाई देते हैं। लेकिन पाकिस्तान में उल्टी धारा बह रही है.

कल शनिवार को वेस्टइंडीज के बारबाडोस में खेले गए टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में सात रनों से हरा दिया. दुनिया भर के कई क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया पर भारत को इस शानदार रोमांचक जीत पर बधाई दी। लेकिन पाकिस्तान को इससे बाहर रखा गया है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ आदि टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में भारत की शानदार जीत को पचा नहीं पाए हैं. इन सभी खिलाड़ियों ने अपने ट्विटर पर भारत की जीत की बधाई देते हुए कोई संदेश पोस्ट नहीं किया. इस कारण संभव है कि पाकिस्तान के कट्टरपंथी और कटु आलोचक डर जाएं.
वहीं पाकिस्तान के कुछ क्रिकेटरों ने कट्टरपंथी-आलोचकों की परवाह किए बगैर खेल भावना दिखाते हुए भारत की शानदार और रोमांचक जीत पर बधाई देते हुए अपने सोशल मीडिया पर संदेश पोस्ट किए हैं.


पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली ने भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी है और कहा है कि यह क्या मैच था. एक शानदार फाइनल, टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने पर भारत को बधाई. हालांकि, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की लड़ाई की तारीफ भी की.

पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहमंद हफीज ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भारत के साथ-साथ रोहित शर्मा, जसप्रित बुमरा, हार्दिक पंड्या, बीसीसीआई को टैग किया और खेल की सराहना की।

उमरान अकमल ने भी ट्विटर पर दो पोस्ट कर भारत को शानदार जीत की बधाई दी। कामरान अकमल ने कहा है कि भारत ने हर क्षेत्र में शानदार खेल दिखाया है और टीम वर्क का बेहतरीन उदाहरण साबित हुआ है. उन्होंने सूर्यकुमार के कैच की जमकर तारीफ भी की है.

एक समय पिछड़ते जा रहे मैच में भारत ने 16वें ओवर में जिस तरह से वापसी की, उसकी कामरान अकमल ने भी तारीफ की है.

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी फातिमा सना ने भी टीम इंडिया की तारीफ की और जीत की बधाई दी. फातिमा ने विराट कोहली के टी20 क्रिकेट से संन्यास का भी स्वागत किया है.


पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अपनी तीखी प्रतिक्रियाओं के लिए जाने जाते हैं. शोएब अख्तर ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर भारत को बधाई दी है.

कुछ पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया पर टी20 विश्व कप में भारत की शानदार जीत की सराहना की है, दूसरे शब्दों में कट्टरपंथी आलोचकों, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की चिंता किए बिना खेल भावना दिखाई है।