बेवफा पत्नी: पति के सीने पर बैठी, हाथ पकड़कर प्रेमी ने कुल्हाड़ी से गर्दन काटी, आधी रात को खूनी खेल खेला

युवक की हत्या की साजिश उसकी पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर रची थी. सोते समय पत्नी पति के सीने पर बैठ जाती है और उसका हाथ पकड़ लेती है। इसके बाद प्रेमी ने उसकी गर्दन पर कुल्हाड़ी से कई वार कर उसकी हत्या कर दी. पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है.

हत्यारोपी की पत्नी और उसका प्रेमी पुलिस हिरासत में

उत्तर प्रदेश के उन्नाव के मौरावां थाना क्षेत्र के दृगपालगंज निवासी पेंटर बेचेलाल कश्यप (उम्र 33 वर्ष) की शुक्रवार रात घर की छत पर सोते समय धारदार हथियार से गले पर वार कर हत्या कर दी गई। घटना के वक्त उसकी पत्नी रेखा, जो अपनी सात साल की बेटी के साथ पास की खाट पर सो रही थी, ने पुलिस को बताया कि उसे घटना की जानकारी तब हुई जब वह सुबह पांच बजे उठी.

शक के आधार पर पुलिस उसे थाने ले गई और सख्ती से पूछताछ की तो रेखा ने घटना कबूल कर ली। पीआई चंद्रकांत सिंह ने बताया कि मृतक की पत्नी रेखा का दूसरे पक्ष से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर रायबरेली जिले के बछरावां थाने के गांव सुदौली निवासी संजय कुमार कोरी से प्रेम प्रसंग चल रहा था. सई नदी. संजय गांव में डॉक्टर के क्लीनिक पर बैठता था और रेखा वहां इलाज के लिए जाती थी.

इसी दौरान दोनों एक-दूसरे को जानने लगे और प्यार हो गया। दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन रेखा का पति बेचेलाल उनके रिश्ते में बाधा बना हुआ था। उसे सड़कों से हटाने के लिए हत्या की साजिश रची गई। रेखा के पति बेचेलाल और देवर मूलचंद्र घर से बाहर दूसरे जिलों में काम करने जाते थे। गुरुवार को 14 दिन बाद बच्चेलाल बाराबंकी से घर आया। रेखा ने इसकी जानकारी अपने प्रेमी संजय को दी. उसने बताया कि उसका साला भी घर पर नहीं था और ससुर खेत में थे।

शुक्रवार की रात बच्चेलाल शराब पीकर खाने के बाद छत पर चटाई बिछाकर सो गया। योजना के मुताबिक संजय देर रात करीब एक बजे कुल्हाड़ी लेकर आया। जब पति सो रहे थे तो रेखा उनके ऊपर बैठ गईं और उनका हाथ पकड़ लिया। इसके बाद उसके प्रेमी संजय ने कुल्हाड़ी से हमला कर बेचलाल की हत्या कर दी.

घटना के बाद संजय रात में अपने घर चला गया। घटना से अंजान रेखा सुबह पांच बजे गिरकर चीखने का नाटक कर रही थी। हालांकि, पूछताछ में पता चला कि पुलिस के गले यह बात नहीं उतर रही कि पति की हत्या हुई है और पत्नी सो रही है. पुलिस ने हत्यारोपी पत्नी और उसके प्रेमी को जेल भेज दिया।

 

दोनों अलग-अलग जाति के हैं

हत्यारोपी के प्रेमी संजय कुमार कोरी और मृतक की पत्नी रेखा कश्यप के बीच तीन साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों गांवों के बीच की दूरी महज डेढ़ किलोमीटर है. संजय के गांव में एक डॉक्टर था. संजय वहां कंपाउंडर था. रेखा जब भी बीमार पड़ती थीं तो उसी डॉक्टर के पास जाती थीं। इसके बाद दोनों के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। पहले हमारी चर्चा हुई. बाद में प्रेमी ने मोबाइल रेखा को दे दिया। दोनों फोन पर बातें करने लगे और प्यार परवान चढ़ने लगा। फिर दोनों ने शादी करने का फैसला किया. इसके लिए बेचेलाल को रास्ते से हटाने की योजना बनायी गयी.