Weather update: विदाई की बेला में मानसून, लेकिन उसके पहले कुछ जिलों में आज हो सकती है बारिश

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में मानसून की विदाई के पहले बारिश का दौर एक बार फिर से शुरू हो चुका है। हालांकि ये बारिश पूरे प्रदेश में नहीं है। कुछ कुछ जगहों पर हल्की बारिश देखने को मिल रही है। राजधानी जयपुर में भी सुबह से बादल छाएं हुए हैं और ठंड़ी हवाएं चल रही है। वैसे बता दें की इस बार बारिश ने प्रदेश में रिकॉर्ड तोड़े है। लेकिन उमस कम नहीं हुई है। तापमान 40 डिग्री को पार कर चुका है। मौसम विभाग के अनुसार अब बारिश होने के आसार काफी कम हो गए हैं।

कुछ जिलों में हो सकती हैं बारिश
मौसम विभाग ने आज राजस्थान के कुछ जिलों में हल्की बारिश का अनुमान जताया हैं। मौसम विभाग के अनुसार मानसून आज और कल कोटा, उदयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में बरस सकता है। इन संभागों के कुछ इलाकों में बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बारिश हो सकती है। इस अवधि में पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग के दक्षिणी भाग में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। 

इन जिलों को भी भिगों सकता हैं 
मौसम विभाग के अनुसार आज पूर्वी राजस्थान के बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, डूंगरपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक और उदयपुर में बारिश होने के आसार जताए हैं। वहीं राजस्थान में शुक्रवार को सर्वाधिक तापमान फलौदी जिले में दर्ज किया गया है। वहां तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस रहा। इसके अलावा जैसलमेर में 40.4 डिग्री, बीकानेर में 38.0 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है।

pc- newstak.in