Weather Update: राजस्थान में 26 अप्रैल से नया पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय, कई जिलों में हो सकती हैं बारिश

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में मौसम एक बार फिर से बदलने जा रहा हैं और इसका कारण पश्चिमी विक्षोभ है। विक्षोभ के कारण ही पिछले दो महीने से मौसम में ज्यादा तपन देखने को नहीं मिल रही है। यानी के आप यू कह सकते हैं की अभी राजस्थान में लू का असर कही भी दिखाई नहीं दे रहा है। लगातार आ रहे विक्षोभ के कारण ही प्रदेश के कई जिलों में कभी बारिश तो कभी अंधड़ और कभी ओलावृष्टि देखने को मिल रही है। ऐसे में एक बार फिर से विक्षोभ का असर प्रदेश में लोगों दिखाई दे सकता है। 

वैसे अभी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में बारिश की वजह से तापमान सामान्य है और 40 डिग्री के नीचे बना हुआ है। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार आज 23 अप्रैल को राजस्थान के भरतपुर, बीकानेर, जैसलमेर, हनुमानगढ़, सीकर, अलवर, जयपुर और श्रीगंगानगर जिलों के आसपास के क्षेत्र में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ तेज हवाएं चल सकती है और हल्की-फुल्की बारिश भी हो सकती है। बता दें की मौसम विभाग ने इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। 

वहीं मौसम केंद्र जयपुर की माने तो आज के विक्षोभ के बाद प्रदेश में  26 अप्रैल से एक नया और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसके चलते कई जगहों पर बादल गरजेंगे और बारिश के भी आसार हैं। वहीं मौसम विभाग जयपुर की माने तो 24-25 अप्रैल को मौसम सामान्य रहेगा। वहीं आगामी 48 घंटे में तापमान सामान्य से कम रहने की आशंका जताई है। 25 अप्रैल के बाद तापमान में 1 से 2 डिग्री बढ़ोतरी हो सकती है।

pc- sj