Weather update: राजस्थान में बारिश का दौर जारी, आज तीन संभागों में हो सकती हैं भारी बारिश, जयपुर में मौसम हुआ सुहाना

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान मे बारिश का दौर जारी हैं, प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश देखने को मिली है। वहीं राजधानी में जयपुर में अब भी लोग बारिश का तरस रहे है। गर्मी ऐसी पड़ रही हैं की लोगों को कूलर के आगे भी चेन नहीं पड़ रहा है। वहीं आज सुबह जयपुर में मौसम बदला हैं और हल्की बारिश हो रही हैं, जिसके चलते मौसम सुहावना हो गया है। वहीं सुबह की बारिश के कारण सड़कों पर जाम की स्थिति देखने को मिल रही है। 

बारिश की गतिविधिया जारी
बता दें कि प्रदेश में मानसून का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है। पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में भारी तो कहीं हल्की बारिश जारी है। मंगलवार को भरतपुर, जयपुर, कोटा संभाग, शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश और एक-दो स्थानों पर अति भारी बारिश हुई। वहीं, पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम वर्षा हुई। 

जारी रहेगा बारिश का दौर
बता दें की मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, उदयपुर, कोटा और अजमेर संभाग के अनेक स्थानों पर आगामी चार-पांच दिन बारिश की गतिविधियां जारी रहेगी। वहीं पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में जोधपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं आज कोटा, उदयपुर, अजमेर संभाग में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही आज जयपुर, जयपुर शहर, सवाई माधोपुर समेत आसपास के जिलों में तेज मेघगर्जन के साथ झमाझम बारिश हो सकती है।

pc- m.haryana.punjabkesari.in