Weather update: राजस्थान में आज से बारिश पर लग सकता हैं ब्रेक, लेकिन इन जिलों में हो सकती हैं आज भारी बारिश

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में मानसून की बारिश धीमी पड़ गई है। बुधवाार को भी कई इलाकों में बारिश हुई लेकिन प्रदेश के कई जिले सूखे ही रहे। राजधानी जयपुर के भी कुछ एक क्षेत्रों में लगभग एक घंटे के लिए अच्छी बारिश देखने को मिली, कई जगहों पर पानी भर गया, लेकिन सांगानेर एययरपोर्ट का क्षेत्र पूरा सूखा रह गया। बता दें की आज से मौसम विभाग के अनुसार मानसून की ट्रफ लाइन हिमालय की ओर शिफ्ट होने से बारिश की गतिविधियों में कमी आ सकती है।

इन जिलों में हो सकती हैं भारी बारिश
वहीं मौसम विभाग ने आज भरतपुर, धौलपुर और करौली में भारी बारिश होने के आसार जताएं है। इसके साथ ही तापमान ने फिर से अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए है। बारिश का दौर थमते ही तापमान 43 डिग्री के पार हो गया है। सीकर के फतेहपुर में बुधवार को तापमान पारा 43.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विभाग ने आज भी पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, धौलपुर और करौली में भारी और कुछ अन्य जिलों में हल्की बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

यहां भी हो सकती हैं बारिश
इसके साथ ही पूर्वी राजस्थान के अलवर, दौसा, जयपुर, सवाई माधोपुर और टोंक में बारिश हो सकती है। पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है। वहीं अभी तक राजस्थान में मानसून की बारिश के पहले फेज में पूर्वी राजस्थान में अच्छी बारिश हुई है। हालांकि प्रदेश का पश्चिमी इलाका अभी भी अच्छी बारिश के इंतजार में है।

pc- hindustan