Weather update: राजस्थान में फिर से बढ़ने लगा तापमान, कई जिलों में चल सकती हैं हीटवेव, आंधी बारिश का भी अलर्ट

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में मौसम लगातार बदल रहा हैं और इस बदलाव के साथ ही कभी लोगों को गर्मी से राहत मिल रही हैं तो कभी लू और तेज घूप को झेलना पड़ रहा है। ऐसे में एक बार फिर से प्रदेश में लू का अलर्ट जारी किया गया है। वैसे तापमान की बात की जाए तो तापमान भी 46 डिग्री के आस पास बना हुआ है। जिसके कारण लोगों का घरों से निकलना भी मुश्किल हो रहा है। मानसून के दस्तक देने से पहले राजस्थान में गर्मी एक बार फिर परवान पर है।

चल रही लू
मौसक के बदलाव से लू के थपेड़ों ने दिन के साथ रात को भी लोगों को परेशान किया  हुआ है। पारा भी बढ़ रहा है, रविवार को पश्चिमी राजस्थान के श्रीगंगानगर में पारा एक बार फिर से 46.5 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा है। चिलचिलाती धूप और गर्म हवाओं के थपेड़ों के कारण दोपहर में सड़कें फिर से सूनी होने लग गई हैं। धौलपुर, संगरिया, पिलानी, चूरू करौली समेत कई जिलों का तापमान 45 डिग्री के पार हो गया है।

आज और बढ़ सकता हैं तापमान
मौसम विभाग के अनुसार आज तापमान में और बढ़ोतरी हो सकती है। बीकानेर, भरतपुर और जयपुर संभाग के कुछ इलाकों में अधिकतम तापमान 44 से 47 डिग्री तक जा सकता है। मौसम विभाग ने लू के अलर्ट के साथ ही आज पूर्वी राजस्थान के कोटा और उदयपुर संभाग के कुछ इलाकों में आंधी तथा बारिश का अनुमान जताया है। पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं. बीकानेर और जयपुर संभाग के कुछ इलाकों में लू का असर रह सकता है। अलवर, दौसा, धौलपुर, भरतपुर, झुंझुनूं, करौली, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में लू चलने की चेतावनी दी गई है।

pc- etv bharat