Rain warning: मौसम विभाग ने यूपी समेत देश के राज्यों में एक बार फिर बाढ़ का अलर्ट जारी किया है

बारिश की चेतावनी: आईएमडी ने कहा कि पूर्वोत्तर भारत में 17-21 अप्रैल के दौरान गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना है.

भारत मौसम पूर्वानुमान: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि 18-21 अप्रैल के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश का एक नया दौर शुरू होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने कहा कि ये सब पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण है. आईएमडी ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने कहा कि पूर्वी भारत में अगले 5 दिनों तक भीषण गर्मी पड़ सकती है. इसके अलावा दक्षिणी प्रायद्वीपीय भारत में अगले तीन दिनों तक लू चलने की आशंका है.

मौसम विभाग ने कहा कि बिहार, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अगले पांच दिनों तक लू जारी रह सकती है. 19 अप्रैल से झारखंड में लू चलने की संभावना है.

आईएमडी ने कहा कि तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा में अगले तीन दिनों तक लू जारी रह सकती है. इसके अलावा तमिलनाडु में भी भीषण गर्मी पड़ेगी.

आईएमडी ने कहा कि तमिलनाडु, केरल, तटीय कर्नाटक और तटीय आंध्र प्रदेश में अगले तीन दिनों तक भीषण गर्मी रहने की संभावना है।

मौसम विभाग ने कहा कि 17 और 18 अप्रैल, 2024 के दौरान मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में अलग-अलग स्थानों पर लू चलने की संभावना है।