Weather update: राजस्थान में बारिश के दौर पर लगा ब्रेक, लेकिन इस बार सर्दी पड़ेगी दबाकर, हो जाए तैयार

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में बारिश का दौर अब थम सा गया है, लगभग पूरे प्रदेश में मौसम शुष्क बना हुआ है। हालांकि कुछ एक जगहों पर थोड़ी बारिश देखने को मिल रही है। ऐसे में अब माना जा रहा हैं की मानसून विदाई की और है। लेकिन सितंबर के आखिरी सप्ताह में थोड़ी बहुत बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं मौसम विभाग के माने तो इस बार सर्दी का मौसम जल्द ही अपनी दस्तक दे सकता है। मौसम विभाग ने आगामी दिनों में तापमान में गिरावट की संभावना जताई है।

बदल रहा मौसम 
बारिश के बाद अब मौसम साफ होने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले एक सप्ताह में राजस्थान में कहीं भी भारी बारिश की संभावना नहीं है, लेकिन 23 सितंबर से फिर से बारिश शुरू होने की उम्मीद है। इसके अलावा, सर्दी को लेकर चेतावनी जारी की गई है कि इस बार राजस्थान में कड़ाके की ठंड पड़ने की पूरी संभावना है। ऐसे में सर्दी के लिए जितना हो सके अपने आपको तैयार रखें।

24 घंटों में मौसम हैं साफ
राजस्थान में पिछले 24 घंटों में अधिकांश हिस्सों में मौसम साफ है। जहां जयपुर, भरतपुर, अजमेर, कोटा, जोधपुर, बीकानेर और उदयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में दिनभर बादल छाए रहे, लेकिन बारिश नहीं हुई। हालांकि, प्रदेश में तापमान अभी भी सामान्य से कम है। राजस्थान में मानसून की वापसी की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जिसके लिए 23 सितंबर के आसपास पश्चिमी राजस्थान और कच्छ के कुछ हिस्सों में परिस्थितियां अनुकूल बन रही हैं।

pc- tv9