Weather update: राजस्थान में आज से फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में हो सकती है बारिश

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में भारी बारिश का दौर तो थम चुका हैं, लेकिन अभी भी कई जगहों हल्की बारिश हो रही हैं। ऐसे में एक बार फिर से मौसम विभाग ने बारिश को लेकर चेतावनी जारी कर दी है। मौसम विभाग ने आज पूर्वी राजस्थान के 11 जिलों में बारिश की चेतावनी दी है। इनमें बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालवाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद और उदयपुर जिला शामिल है।

चल रहा मानसून विदाई का दौर
बता दें की राजस्थान के कुछ हिस्सों से दक्षिणी-पश्चिम मानसून की विदाई हो गई है। वहीं पूर्वी राजस्थान के कोटा और उदयपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी 30 सितंबर तक हल्के से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। 27-29 सितंबर के दौरान भरतपुर, जयपुर और अजमेर संभाग के कुछ भागों में भी मेघगर्जना हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है। हालांकि इस साल बारिश जमकर हुई है और प्रदेश में कई बडे बांध लबालब हो चुके है। कई जिलों में तो इस बार बाढ़ तक की स्थिति पैदा हो गई थी।

इन जिलों में मौसम रहेगा शुष्क
मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग के अधिकांश भागों में आगामी तीन-चार दिन मौसम शुष्क रह सकता है।  दक्षिण पश्चिमी राजस्थान में 28 से 30 सितंबर के दौरान कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। हालांकि बारिश का दौर थम जाने के साथ ही गर्मी ने एक बार फिर से अपना रूप दिखाना शुरू कर दिया है। उमस इतनी सता रही हैं की लोग इससे परेशान हो रहे है।

pc- skymetweather.com