Champions Trophy: एशिया कप की तरह हाइब्रिड माडल पर खेली जा सकती हैं चैंपियंस ट्रॉफी, भारत के सभी मैच हो सकते हैं UAE में

इंटरनेट डेस्क। पिछले साल पाकिस्तान में एशिया कप का आयोजन हुआ था और भारत वहां खेलने के लिए नहीं गया था। ऐसे में एशिया कप हाइब्रिड माडल पर खेला गया था और भारत के सभी मैच बाहर पाकिस्तान से बाहर हुए थे। वहीं अब 2025 में चैंपियंस ट्राफी भी पाकिस्तान में होगी और फिर से एक बार एशिया कप वाला ही सीन होगा।

ऐसे में माना जा रहा हैं की एक बार फिर से चैंपियंस ट्रॉफी के भारत के सभी मैच यूएई में शिफ्ट हो सकते हैं और चैंपियंस ट्रॉफी भी हाइब्रिड माडल पर खेली जा सकती है। ऐेसे में एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल इसे एशिया कप की तरह ‘हाइब्रिड मॉडल’ पर करा सकता है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो आईसीसी के कार्यकारी बोर्ड के एक सूत्र ने कहा, यदि भारत सरकार टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजना नहीं चाहती तो, आईसीासी वहां के बोर्ड पर दबाव नहीं बना सकती है। उसे विकल्प तलाशना होगा। पिछले साल भी एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिली थी। तब भी भारत के वहां नहीं जाने पर यह टूर्नामेंट ‘हाइब्रिड मॉडल’ पर हुआ था।

PC- sharechat.com