Congress: राहुल गांधी का वायनाड सीट से इस्तीफा हुआ मंजूर, अब रायबरेली से रहेंगे सांसद

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल की वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है और उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट को बरकरार रखा है। जी हां दो दिन पूर्व ही यह तय हो गया था की राहुल गांधी अब रायबरेली से सांसद होंगे और वो वायनाड सीट को छोड़ेंगे। इस सीट से अब कांग्रेस उपचुनाव में प्रियंका गांधी को चुनाव लड़वाएगी यह भी तय हो चुका है।

राहुल गांधी ने दिया वायनाड से इस्तीफा
मीडिया रिपोटर्स की माने तो राहुल गांधी ने वायनाड सीट से इस्तीफा सौंप दिया हैं और अब वो रायबरेली से ही सांसद रहेंगे। स्पीकर ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। इस मुद्दे पर अटकलों को खत्म करते हुए कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को दिल्ली में अपने आवास पर पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद दोनों सीटों पर निर्णय की घोषणा की। राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा वायनाड से उपचुनाव लड़ेंगी।

संसद में कांग्रेस की सीटे हुई 98
राहुल गांधी की ओर से जीती गई दो सीटों में से एक से इस्तीफा देने के बाद, निचले सदन में कांग्रेस की सीटों की संख्या अब 98 हो गई है। वायनाड सीट 18वीं लोकसभा में उपचुनाव के लिए जाने वाली पहली सीट होगी और यहां से कांग्र्रेस नेता प्रियंका गांधी चुनावी मैदान में होगी। वैसे भी प्रियंका गांधी ने यूपी की राजनीति में कॉफी समय से सक्रिय हैं, लेकिन अब वो दक्षिण से चुनावी मैदान में होंगी। वहीं लोकसभा बुलेटिन में कहा गया कि राहुल गांधी केरल के वायनाड और उत्तर प्रदेश के रायबरेली संसदीय क्षेत्रों से लोकसभा के निर्वाचित सदस्य हैं। उन्होंने वायनाड संसदीय क्षेत्र से लोकसभा की अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया और उनका इस्तीफा 18 जून से प्रभावी रूप से स्पीकर ने स्वीकार कर लिया।

pc- aaj tak, abp news,india today