Congress: सैम पित्रोदा फिर से इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष नियुक्त, भाजपा ने वीडियो जारी कर साधा निशाना

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों में कांग्रेस ने एक बड़ा एक्शन लेते हुए सैम पित्रोदा को इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से हटा दिया था। लेकिन अब चुनाव पुरा हो जाने के साथ ही कांग्रेस ने एक बार फिर से सैम पित्रोदा को इंडियन ओवरसीज कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया है। उन्होंने सिलसिलेवार कई विवादित बयान दिए थे। ऐसे में बीते मई महीने में ही उनसे कांग्रेस ने इस्तीफा लिया था। लेकिन अब दोबारा उनकी नियुक्ति को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर तंज कसा है।

बीजेपी क्या कह रही
जानकारी के अनुसार इस मामले में बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इंटरव्यू का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में पीएम मोदी ने कहा था कि कांग्रेस ने सैम पित्रोदा को अभी इस्तीफा दिला दिया है। लेकिन कुछ दिन के बाद फिर उसे वही पद देंगे, देखिएगा।   इस वीडियो में पीएम मोदी कह रहे हैं कि कभी-कभी मुझे लगता है पार्टी योजना बनाकर ऐसे लोगों के माध्यम से शिगूफे छोड़ती है वो अकेले अपनी मर्जी से करते होंगे ऐसा मुझे नहीं लगता है। क्योंकि जब हो-हल्ला होता है तो पार्टी से कुछ दिनों के लिए निकालते हैं फिर पार्टी की मुख्यधारा में वो रहते हैं।

विवादित बयान के बाद लिया था इस्तीफा
बता दें कि कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा को एक बार फिर ओवरसीज कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है। अभी हाल ही हुए लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने अपने विवादित बयानों के बाद पद से इस्तीफा दिया था। सैम की नियुक्ति को लेकर कांग्रेस ने एक प्रेस रिलीज जारी की हैं, जिसमें वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सैम पित्रोदा को तत्काल प्रभाव से इंडियन ओवरसीज कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

pc- aaj tak, the hindu,www.thestatesman.com