Delhi water crisis: पानी की गंभीर समस्या से गुजर रहा दिल्ली, मंत्री आतिशी ने उपराज्यपाल से की मुलाकात

इंटरनेट डेस्क। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जेल में हैं और प्रदेश की जनता पानी के लिए परेशान हो रही है। दिल्ली में जल संकट छाया हुआ है। ऐसे में दिल्ली में जलसंकट के मामले को लेकर सोमवार को उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने जल मंत्री आतिशी से मुलाकात की। उनके साथ शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज भी मौजूद रहे। उपराज्यपाल और मंत्रियों के संज्ञान में लाया गया कि ऊपरी यमुना नदी बोर्ड के अधिकारियों की एक टीम ने जीएनसीटीडी और हरियाणा सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दिल्ली में मुनक नहर के हेड पर पानी की आपूर्ति का निरीक्षण किया।

क्या हुआ बैठक में 
मीडिया रिपोटर्स की माने तो निरीक्षण रिपोर्ट के मुताबिक, यह बताया गया कि हरियाणा ने 9 जून को हरियाणा के मुनक में 2289 क्यूसेक पानी छोड़ा था और मुनक से काकोरी में विशेष रूप से दिल्ली को आपूर्ति के लिए छोड़े गए पानी की मात्रा 1050 क्यूसेक पानी के कोटे के मुकाबले 1161.084 क्यूसेक थी। हालांकि, दिल्ली के बवाना में मुनक नहर से प्राप्त पानी 960.78 क्यूसेक था, जो उस तारीख को 200 क्यूसेक यानी 18 प्रतिशत की हानि के बराबर था। 

आतिशी ने क्या कहा 
बैठक के बाद दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने कहा कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह हरियाणा सरकार से बात करके सुनिश्चित करेंगे कि दिल्ली के हिस्से का 1,050 क्यूसेक पानी मुनक नहर में छोड़ा जाए। आतिशी और उनके कैबिनेट सहयोगी सौरभ भारद्वाज ने राष्ट्रीय राजधानी में पानी की कमी को लेकर सक्सेना से मुलाकात की थी।

pc- aaj tak