Election Commissioner: सुखबीर सिंह संधू और ज्ञानेश कुमार बने चुनाव आयुक्त, 24 घंटों में कभी भी हो सकती हैं लोकसभा चुनावों की घोषणा

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों की घोषणा से पहले पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय समिति ने दो चुनाव आयुक्त के नाम पर मुहर लगा दी है। इसके लिए पिछले कुछ समय से चर्चाओं का दौर जारी था जो अब समाप्त हो चुका है। बता दें की पंजाब के सुखबीर सिंह संधू और रिटायर्ड अधिकारी ज्ञानेश कुमार को चुनाव आयुक्त बनाया गया है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दोनों चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति की अधिसूचना जारी कर दी है। गौरतलब है कि 1998 बैच के आईएएस एस.एस.संधू उत्तराखंड के मुख्य सचिव रह चुके हैं। वहीं, ज्ञानेश कुमार 1988 बैच के आईएएस ऑफिसर हैं, केरल कैडर के आईएएस ऑफिसर ज्ञानेश कुमार सहकारिता मंत्रालय में सचिव भी रह चुके हैं।

बता दें की इन दो चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति खाली पदों पर हुई है, अनूप चंद्र पांडे रिटायर हुए थे और अरुण गोयल ने इस्तीफा दिया था और इनकी जगह ही निुयक्ति हुई है। चुनाव आयोग में अभी सिर्फ मुख्य चुनाव आयोग राजीव कुमार हैं और अब दो चुनाव आयुक्त के पद भरने से तीन हो गए है।

pc- dnaindia.com