Electoral Bonds: चार महीने का समय मांगने वाले SBI ने एक ही दिन में सौंपा इलेक्टोरल बॉन्ड्स से जुड़ा डेटा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया था झटका

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों के पहले सुप्रीम कोर्ट ने एसबीआई को इलेक्टोरल बॉन्ड्स का पूरा डेटा सौंपने को कहा था। जिसके बाद एसबीआई ने जून तक का समय मांगा था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई तो एसबीआई ने एक ही दिन में इलेक्टोरल बॉन्ड्स से जुड़ा पूरा डेटा मंगलवार शाम तक चुनाव आयोग को सौंप दिया।

बता दें की सुप्रीम कोर्ट ने एसबीआई को बीते दिन बड़ा झटका देते हुए चुनावी बॉन्ड संबंधी जानकारी का खुलासा करने के लिए समयसीमा को बढ़ाने की मांग करने वाली याचिका खारिज कर दी थी। साथ ही कोर्ट ने आदेश दिया था कि एसबीआई 12 मार्च को कामकाजी घंटे खत्म होने तक इलेक्टोरल बॉन्ड की पूरी जानकारी चुनाव आयोग को दे और ऐसा नहीं करने की स्थिति कार्रवाई करने की बात कही थी।

ऐसे में एसबीआई ने मंगलवार शाम साढ़े पांच बजे तक पूरा डेटा निर्वाचन आयोग को भेज दिया। सीजेआई डी वाई चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने चुनाव आयोग को भी एसबीआई द्वारा साझा की गई जानकारी 15 मार्च को शाम पांच बजे तक अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित करने का निर्देश दिया था।

PC- JAGRAN