Hathras incident: 122 लोगों की मौत के बाद भोले बाबा का पहला बयान, मैं पहले ही वहां से जा चुका था, इन लोगों का बताया जिम्मेदार

इंटरनेट डेस्क। हाथरस में कोतवाली सिकंदराराऊ अंतर्गत फुलरई मुगलगढ़ी गांव में भोले बाबा के सत्संग के दौरान भगदड़ को लेकर साकार हरि बाबा उर्फ भोले बाबा का पहला बयान सामने आया है। इस हादसे में लगभग 122 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बाद से ही बाबा फरार है।  वहीं साकार हरि बाबा ने बयान में कहा है कि हादसे के पहले ही मैं वहां से चला गया था। उन्होंने इस हादसे के पीछे असामाजिक तत्वों को जिम्मेदार बताया है। 

बाबा ने वकील का लिया सहारा
मीडिया रिपोटर्स की माने तो बाबा ने एक पत्र लिखरक ये बयान दिया हैं साथ ही घायलों के स्वस्थ होने की कामना की है। बाबा साकार हरि ने सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ. एपी सिंह को कानूनी कार्रवाई के लिए नियुक्त किया है। हाथरस में हुए हादसे के बाद मंगलवार देर रात भोले बाबा मैनपुरी के बिछवां कस्बा स्थित अपने आश्रम पर पहुंचे। तभी से पुलिस ने आश्रम की किलेबंदी कर दी। बताया जा रहा हैं कि बाबा को पुलिस पुलिस ने नजरबंद कर दिया है। हालांकि आश्रम के अंदर बाबा की मौजूदगी से पुलिस इन्कार कर रही है। 

रात बीतने के साथ ही बढ़ती गई फोर्स
मीडिया रिपोटर्स की माने तो सत्संग में मची भगदड़ में 122 से अधिक लोगों की जान चली गई। इस घटना के जिम्मेदार भोले बाबा रात को ही हाथरस से बिछवां स्थित अपने आलीशान आश्रम में आ पहुंचा। इसकी जानकारी होते ही जिले का प्रशासन भी अलर्ट हो गया। तुरंत ही सीओ भोगांव सुनील कुमार सिंह बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। जैसे-जैसे रात बीतती गई उसी के साथ फोर्स की संख्या भी बढ़ती गई। आश्रम की किलेबंदी करने के साथ ही बाबा को नजरबंद कर दिया गया। हालांकि पुलिस अधिकारियों से जब पूछा गया तो वह बाबा के आश्रम में मौजूद होने की बात से इन्कार कर रहे हैं।

pc- aaj tak