Home Ministry: मणिपुर में शांति को लेकर होगा कुछ बड़ा, अमित शाह ने कई बड़े अधिकारियों के साथ में की बैठक

इंटरनेट डेस्क। पूर्वाेत्तर भारत के राज्य मणिपुर एक लंबे समय से हिंसा जारी है। इसको लेकर पिछली सरकार में भी विपक्ष ने पीएम मोदी से कई बार जवाब मांगा था, लेकिन पीएम ने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद अब लोकसभा चुनाव हुए तो उसके बाद आरएसएस की और संघ प्रमुख ने केंद्र सरकार को याद दिलाया की मणिपुर के बारे में भी सोचने की जरूरत है। इसके बाद अब केंद्र सरकार इस मुद्दे पर एक्शन मोड में आ गई है। 

मणिपुर को लेकर हुई बड़ी बैठक
मीडिया रिपोटर्स की माने तो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को मणिपुर के हालात को लेकर गृह मंत्रालय में अहम बैठक की है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो इससे पहले गृह मंत्री ने मणिपुर के राज्यपाल से भी मुलाकात की थी। माना जा रहा है कि इस बैठक में हिंसा को समाप्त करने के लिए कोई बड़ा प्लान तैयार किया जा रहा है।
 

बैठक में पहुंचे कई अधिकारी
मीडिया रिपोटर्स की माने तो मणिपुर के हालात को लेकर गृह मंत्रालय में हुई बैठक में भारतीय सेना के प्रमुख जनरल मनोज पांडे, अगले सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, मणिपुर के डीजीपी राजीव सिंह, सीआरपीएफ के पूर्व प्रमुख और मणिपुर सरकार के सुरक्षा सलाहकार कुलदीप सिंह और कई अन्य बड़े अधिकारी शामिल हुए। गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की है। यह बैठक तकरीबन डेढ घंटे तक चली। इस बैठक में मणिपुर में हालत ठीक करने को लेकर मंथन हुआ है।

pc- ndtv.in