IRCTC Tour Package: हरिद्वार से लेकर वैष्णो देवी के दर्शन करने का मिलेगा मौका, चेक करें डिटेल्स

pc: news18

जब हम किसी यात्रा की योजना बनाते हैं, तो सबसे पहली बात जो अक्सर दिमाग में आती है, वह है टूर पैकेज की कीमत। अब, चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है! भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी IRCTC ने आध्यात्मिक यात्रा की तलाश करने वालों के लिए एक किफायती टूर पैकेज पेश किया है।

यह पैकेज यात्रियों को भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन में सवार होकर आगरा, हरिद्वार, ऋषिकेश और मथुरा के साथ वैष्णो देवी ले जाता है। इस पैकेज का नाम "हरिद्वार-ऋषिकेश यात्रा के साथ माता वैष्णो देवी" है और IRCTC ने ट्विटर के ज़रिए इसकी जानकारी साझा की है।

pc: Thomas Cook

यात्रा विजयवाड़ा से शुरू होती है और यह यात्रा 17 अक्टूबर, 2024 को शुरू होने वाली है। पैकेज में सभी तरह के भोजन शामिल हैं, इसलिए यात्रियों को भोजन के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि IRCTC सुबह की चाय, नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना उपलब्ध कराएगा।

पैकेज की कीमत प्रति व्यक्ति 17,940 रुपये से शुरू होती है। बुकिंग IRCTC की वेबसाइट irctctourism.com के साथ-साथ पर्यटक सुविधा केंद्रों, क्षेत्रीय कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों से की जा सकती है।

इस टूर की कुल क्षमता 718 यात्रियों की है, जिसमें स्लीपर क्लास की 460 बर्थ, थर्ड एसी में 206 और सेकेंड एसी में 52 बर्थ हैं।

pc: TripSavvy

टूर पैकेज की मुख्य विशेषताएं:

पैकेज का नाम:Mata Vaishno Devi with Haridwar-Rishikesh Yatra (SCZBG31)
कवर किए गए डेस्टिनेशंस: वैष्णो देवी, आगरा, हरिद्वार, ऋषिकेश और मथुरा
अवधि: 9 रातें और 10 दिन
प्रस्थान तिथि: 17 अक्टूबर, 2024
बोर्डिंग/डी-बोर्डिंग पॉइंट: विजयवाड़ा, गुंटूर, मिर्यालगुडा, नलगोंडा, सिकंदराबाद, भुवनागिरी, जलगांव, काजीपेट, पेड्डापल्ली, मंचेरियल, बेलमपल्ली, सिरपुर कागजनगर, बल्हारशाह, वर्धा और नागपुर
भोजन योजना: नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना
यात्रा मोड: भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन
क्लास: स्लीपर
यह पैकेज किफायती कीमत पर आध्यात्मिकता और दर्शनीय स्थलों की यात्रा का एक आदर्श मिश्रण प्रदान करता है।