Jammu and Kashmir: कठुआ में सेना के वाहन पर आतंकी हमला, पांच जवान शहीद, पैरा कमांडो ने संभाला मोर्चा

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों के बाद से जम्मू कश्मीर में एक बार फिर से आतंकी हमले बढ़ने लगे है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो जम्मू के कठुआ में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हो गए। सोमवार शाम खबर आई थी कि आतंकियों ने सेना के वाहन पर हमला किया था। इस दौरान आतंकियों ने ग्रेनेड भी फेंका था। हमले में पहले छह जवानों के घायल होने की खबरें आई थीं, जिनमें दो जवान गंभीर घायल थे। कुछ देर पर हमले को लेकर आए अपडेट में सामने आया कि सेना के चार जवान शहीद हो गए हैं. इसके कुछ देर बाद एक और जवान के शहीद होने की खबर आई।

सेना वाहन पर ग्रेनेड हमला
मीडिया रिपोटर्स की मोने तो घटना स्थल से सेना के वाहन की तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें वह गोलीबारी के कारण क्षतिग्रस्त दिखाई दे रहा है। हमले के बाद घाटी में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सूत्रों के मुताबिक पहाड़ी के ऊपर छिपे आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर गोलीबारी की और उन्होंने सेना की गाड़ी पर ग्रेनेड भी फेंका।

पैरा कमांडो तैनात
वहीं सेना के पैरा कमांडो  को कठुआ के दूरदराज के माचिन्डी-मल्हार क्षेत्र में हवाई मार्ग से उतारा गया और काउंटर ऑपरेशन में तैनात किया गया हैं ताकि उन आतंकवादियों के खिलाफ समय पर प्रभावी काउंटर ऑपरेशन सुनिश्चित किया जा सके. जो आतंकवादी भाग रहे हैं और क्षेत्र से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं.। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में 4 मई को आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना के काफिले पर घात लगाकर हमला किया था। 

pc- agniban.com