Jammu Kashmir: पीएम मोदी ने कहा जल्द ही जम्मू कश्मीर में होंगे विधानसभा चुनाव, मिलेगा पूर्ण राज्य का दर्जा

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर के दौरे पर है। लोकसभा चुनावों के बाद यह पीएम मोदी का पहला जम्मू कश्मीर दौरा है। गुरुवार को श्रीनगर पहुंचने के बाद पीएम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं और जल्द ही केंद्र शासित प्रदेश को राज्य का दर्जा वापस दे दिया जाएगा। श्रीनगर की अपनी दो दिवसीय यात्रा के पहले दिन शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में पीएम ने यह बात कही।

मिलेगा राज्य का दर्जा
बता दें की प्रधानमंत्री ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में चुनावों की तैयारी शुरू हो चुकी हैं और जल्द ही जम्मू कश्मीर में चुनाव होंगे। उसके साथ ही प्रदेश को एक बार फिर से पूर्ण राज्य का दर्जा भी दे दिया जाएगा। इसके साथ ही पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुए आतंकवादी हमलों का भी जिक्र किया और कहा कि “शांति के दुश्मनों को सबक सिखाने” में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

चुनावों की तैयारी शुरू
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। वह दिन दूर नहीं जब जम्मू-कश्मीर के लोग अपनी सरकार चुनने के लिए मतदान करेंगे। उन्होंने कहा, वह दिन भी जल्द ही आएगा जब एक राज्य के रूप में जम्मू-कश्मीर अपने लिए बेहतर भविष्य बनाएगा। इसके साथ ही पीएम ने बुनियादी ढांचे, शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्रों में 1,500 करोड़ रुपये की 84 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। उन्होंने विभिन्न सरकारी विभागों में रोजगार पाने वाले 2,000 लोगों को नियुक्ति पत्र भी जारी किए।

pc- jagran, hindustan,businesstoday.in