Lok Sabha Elections 2024: राहुल गांधी आज रायबरेली से करेंगे नामांकन! अमेठी से किशोरी लाल को मिल सकता हैं मौका

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों का मौसम चल रहा हैं और इस मौसम में आज रायबरेली और अमेठी सीटोें पर नामांकन का आखिरी दिन है। हालांकि इन दोनों ही सीटों को लेकर अभी भी सस्पेंस जारी हैं कि कौन नेता कहा से चुनाव लड़ने जा रहा है। हालांकि राहुल गांधी के नाम की चर्चा  दोनों ही सीटो पर चल रही हैं। कभी कहा जा रहा हैं राहुल अमेठी से तो कभी कहा जा रहा हैं राहुल रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे। 

हालांकि सब कुछ अभी कुछ ही घंटों में तय हो जाएगा और इसका कारण यह हैं कि आज ही दोनों सीटों पर नामांकन का आखिरी दिन है। वैसे सूत्रों की माने तो पार्टी ने रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से किशोरी लाल शर्मा को उम्मीदवार बनाने का 100 प्रतिशत सोच लिया है। राहुल गांधी अब तक अमेठी से चुनाव लड़ते हैं, इस बार पार्टी ने उनकी सीट बदलकर रायबरेली की हैै ये जानकारी सामने आ रही है।

वहीं किशोरी लाल शर्मा को सोनिया गांधी का करीबी माना जाता है और उन्हें अब अमेठी से चुनाव में उतारा जा सकता है। बता दें कि सात चरण के आम चुनाव के पांचवें फेज में 20 मई को अमेठी और रायबरेली सीट पर मतदान होगा। ये दोनों सीटें परंपरागत रूप से गांधी-नेहरू परिवार के सदस्यों के पास रही हैं। वैसे आपको बता दें की अमेठी सीट कांग्रेस पिछले चुनावों में हार भी चुकी हैं और खुद राहुल भी वहां से रिस्क नहीं लेना चाहते है। लेकिन रायबरेली से सोनिया जीतती आई है और यह सीट अभी खाली हुई है।

pc- abp news