Modi Cabinet: मोदी 3.0 की पहली कैबिनेट बैठक, लिए गए यह पांच बड़े फैसले, जान ले आप भी

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों के बाद सरकार गठन हो चुका हैं और मंत्रालयों में मंत्रियों ने काम काज संभाल लिया है। इसके साथ ही मोदी सरकार के तीसरे टर्म की पहली कैबिनेट बैठक बुधवार को हो गई है। इस बैठक में कई बड़े फैसलों पर मुहर लगी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई, इसमें पांच महत्वपूर्ण फैसले हुए हैं। इन फैसलों का फायदा लोगों को होगा।

क्या फैसले हुए कैबिनेट में
मीडिया रिपाटर्स की माने तो सरकार ने धान समेत 14 खरीफ फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने को मंजूरी दे दी है। इससे किसानों के खाते में 2 लाख करोड़ रुपये जाएंगे। इसके अलावा ग्रीन एनर्जी के द्वार खोले गए हैं। वाराणसी में एयरपोर्ट का विस्तार किया जाएगा। 2 लाख गोदाम बनाने का लक्ष्य तय किया गया है। 76200 करोड़ रुपये से सरकार पालघर के वधावन पोर्ट का विस्तार करेगी। इससे 12 लाख रोजगार के मौके पैदा होने की संभावना है। इसके साथ ही हर राज्य में फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी का कैंपस होगा।

रेली मंत्री ने किया ब्रिफ
मीडिया रिपोटर्स की माने तोन इन फैसलों के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कैबिनेट में लिए गए फैसलों की जानकारी दी। उन्होंने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी अन्नदाताओं के प्राथमिकता देते हैं और आज की कैबिनेट में खरीफ सीजन के लिए 14 फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य तय किया गया है। बता दें की यह मोदी 3.0 की पहली कैबिनेट बैठक हैं और उसमें ही ये फैसले लिए गए है।

pc- news18