Pakistan: कश्मीर मुद्दे पर भारत को मिला क्राउन प्रिंस का साथ, शहबाज शरीफ को लगा झटका

इंटरनेट डेस्क। पाकिस्तान में नई सरकार का गठन होने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का पहला विदेशी दौरा चालू हो गया हैं और वो अपने दौरे पर सऊदी गए है। ऐसे में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को इस यात्रा में उस समय झटका लगा जब सऊदी के प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन सलमान ने जॉइंट स्टेटमेंट में कश्मीर के मुद्दे को भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय बताया।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने कहा कि कश्मीर के मुद्दे को लेकर भारत और पाकिस्तान को बात करनी चाहिए। सऊदी अरब के मक्का शहर में अल सफा पैलेस में प्रधानमंत्री के साथ मोहम्मद बिन सलमान की बैठक हुई थी, बैठक के बाद जारी जॉइंट स्टेटमेंट में कहा गया कि दोनों देशों को आपस में बातचीत करके अपने मुद्दों को सुलझाना चाहिए।

इस मुद्दे पर मोहम्मद बिन सलमान ने खासतौर पर जम्मू-कश्मीर में शांति कायम रखने के लिए दोनों देशों को इस विवाद पर बात करनेे को कहा। बता दें कि अंतराष्ट्रीय मंच पर कश्मीर मामले को लेकर भारत का रुख हमेशा साफ रहा है। भारत कश्मीर के मुद्दे को द्विपक्षीय मुद्दा बताता है और इस मामले में किसी भी तरह की मध्यस्थता या दखल नहीं चाहता है।

pc- aaj tak