पेट्रोल की कीमत: वाहन चालकों के लिए अच्छी खबर! इधर भारत में पेट्रोल 15 रुपये सस्ता हो गया है

लक्षद्वीप पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम: केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप में केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी कटौती की है। लक्षद्वीप में सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम 15 रुपये कम कर दिए हैं.

 

लक्षद्वीप पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम:  केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप में केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी कटौती की है। लक्षद्वीप में सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम 15 रुपये कम कर दिए हैं. लक्षद्वीप के एंड्रोट और कल्पेनी द्वीपों में प्रति लीटर रु. 15.3 और कावारत्ती और मिनिकॉय में रु. 5.2 प्रति लीटर की कटौती की गई है. केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने यह जानकारी दी है.

 

पीएम मोदी ने लक्षद्वीप के लोगों को अपना परिवार माना: हरदीप पुरी

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर केंद्र शासित प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की घोषणा की। उन्होंने कहा, 'लक्षद्वीप के लोगों के लिए अच्छी खबर है. एंड्रोट और कल्पेनी द्वीपों में पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतें रु। 15.3 और कावारत्ती और मिनिकॉय में रु. 5.2 प्रति लीटर की भारी कटौती की गई है. उन्होंने कहा, पहले नेता यहां अपने परिवार के साथ छुट्टियां बिताने आते थे और फिर चले जाते थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले नेता हैं जिन्होंने लक्षद्वीप की जनता को अपना परिवार माना है.

 

देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी

वहीं, चुनाव आचार संहिता लागू होने से एक दिन पहले पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई. पेट्रोल और डीजल की कीमतें करीब दो साल तक स्थिर रहीं. राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत रु. अब की तुलना में 96.72 रुपये प्रति लीटर। जबकि डीजल की कीमत 94.72 रुपये प्रति लीटर है। अब 89.62 रु. 87.62, सार्वजनिक क्षेत्र के ईंधन खुदरा विक्रेताओं की एक मूल्य अधिसूचना में कहा गया है।