Rahul Gandhi: इलेक्टोरल बॉन्ड मामले में राहुल गांधी के निशाने पर आए पीएम मोदी और एसबीआई

इंटरनेट डेस्क। पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर बड़ा फैसला दिया था और बॉन्ड्स को अवैध करार दे दिया था। इसके साथ ही एसबीआई बैंक को आदेश भी दिया था की जल्द ही 6 मार्च तक इलेक्टोरल बॉन्ड के बारे में जानकारी चुनाव आयोग के सामने पेश की जाए। ऐसे में अब लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सुप्रीम कोर्ट से एसबीआई ने डेडलाइन आगे बढ़ाने की मांग की है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो एसबीआई ने अर्जी में कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड के मामले में जानकारी देने के लिए उन्हें 30 जून तक का वक्त दिया जाए। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 15 फरवरी को इलेक्टोरल बॉन्ड स्कीम को खारिज कर दिया था और एसबीआई को निर्देश दिया था कि वह इलेक्टोरल बॉन्ड के बारे में जानकारी 6 मार्च तक चुनाव आयोग के सामने पेश करें।

वहीं अब इस मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी और एसबीआई पर हमला बोला है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट में लिखा कि नरेंद्र मोदी ने ‘चंदे के धंधे’ को छिपाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। राहुल ने निशाना साधते हुए लिखा कि जब सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इलेक्टोरल बॉण्ड का सच जानना देशवासियों का हक़ है, तब एसबीआई क्यों चाहता है कि चुनाव से पहले यह जानकारी सार्वजनिक न हो पाए?

pc- parbhat khabar