Rajasthan: राजस्थान में बीजेपी का मिशन 25 लग रहा इस बार मुश्किल, ये दो सीटें अटका सकती हैं रोड़ा

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों की घोषणा के पहले भाजपा ने भले ही राजस्थान में 15 सीटों से उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हो और मिशन 25 की और बढ़ रही हो लेकिन इस बार मामला अधर झूल में है। सूत्रों की माने तो इस बार राजस्थान में भाजपा का मिशन 25 पूरा होता नहीं दिख रहा हैं और इसके कई कारण भी हैं जो पार्टी को भी पता लग चुके है। ऐसे में पार्टी अब इस डेमेज कंट्रोल में लगी है। 

जी हां बता दें की चुरू से मौजूदा सांसदों की राहुल कस्वां का टिकट पार्टी ने काट दिया हैं और वो इस स्थिति में खासे नाराज हैं ऐस में में माना जा रहा हैं की वो कांग्रेस भी ज्वाइन कर सकते हैं। कांग्रेस उन्हें टिकट देने को भी तैयार हैं, ऐसे में अगर कस्वां कांग्रेस में जाते हैं तो वो चुनाव जीत सकते हैं। इसका कारण यह हैं यह हैं की पिछले 30-35 सालों से चुरू में कस्वां फैमिली का पाला मजबूत है। 

वहीं दूसरी सीट की बात करें तो वो हैं नागौर की और यहां से आरएलपी जीतती आई हैं। पिछली बार आरएलपी का गठबंधन एनडीए के साथ था। लेकिन इस बार आरएलपी कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सकती हैं और यहां से हनुमान बेनीवाल चुनाव लड़ सकते हैं। अगर बेनीवाल यहां से जीतते हैं तो एक और सीट कांग्रेस के पाले में चली जाएगी।

pc- hindustan