Rajasthan Politics: विधानसभा समितियों में नहीं मिली डोटासरा को जगह, जबकी पहली बार के विधायकों को मिल गया मौका

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनाव हुए लगभग पांच महिनों से ज्यादा का समय हो चुका हैं और उसके साथ ही भाजपा की सरकार ने काम काज भी संभाल लिया है। ऐसे में अब लोकसभा चुनावों के बाद विधानसभा की चुनावी कार्रवाई भी शुरू होगी। लेकिन उसके पहले राजस्थान विधानसभा की समितियों का गठन किया गया है। इन समितियों में कई भाजपा और कांग्रेस के विधायक भी शामिल है, नए नए विधायकों को भी इसमें जगह मिली है। लेकिन गोविंद सिंह डोटासरा को दूर रखा गया है। 

किस किस को मिली जगह
विधानसभा सचिव की ओर से 15 समितियों का गठन किया गया हैं और उन समितियों में सभापति और सदस्यों की नियुक्ति की गई। लेकिन कांग्रेस के तेजतर्रार नेता गोविंद सिंह डोटासरा को एक भी समिति में स्थान नहीं दिया गया है। जबकी पहली बार विधायक बनकर आए रविंद्र सिंह भाटी, डॉ शिखा बराला, मनीष यादव और नौक्षम चौधरी को विभिन्न समितियों में शामिल किया गया है। लेकिन गोविंद सिंह डोटासरा को जगह नहीं मिल पाई है।

क्यों किया गया समितियों का गठन
मीडिया रिपोटर्स की माने तो विधानसभा की प्रक्रिया और कार्य संचालन के लिए समितियों का गठन किया जाता है। विधानसभा अध्यक्ष की ओर से पिछले दिनों 4 समितियों का गठन किया था और अब 15 और समितियों का गठन किया। अब तक 19 समितियों का गठन हो चुका है। लेकिन डोटसरा को इनमें जगह नहीं दी गई है। अब इसके क्या मायने हैं और क्यों जगह नहीं मिल पाई हैं ये तो वक्त ही बताएगा। 

pc- rajasthan tak