Rajasthan Politics: भाजपा की प्रदेश में नहीं बनी हैट्रिक तो इन नेताओं पर हो सकती हैं कार्रवाई, बनाई जा रही हैं लिस्ट!

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं और उसके साथ ही अब सबकों इंतजार 4 जून का हैं। 4 जून को लोकसभा चुनावों के परिणाम आने हैं और उसी दिन यह पता लग जाएगा की राजस्थान में भाजपा की हैट्रिक बन पाती हैं या फिर इस बार कुछ और ही गेम हो सकता है। जी हां दावा तो भाजपा राजस्थान में 2014 और 2019 वाला ही कर रही हैं, लेकिन 2024 में 25 में से 25 सीटे राजस्थान में मुश्किल लग रही है। ऐसे में  अगर ये 25 सीटे नहीं आती हैं तो कई भाजपा नेताओं पर कार्रवाई भी संभव है।  

भाजपा की हैट्रिक लग रही मुश्किल
इस बार के लोकसभा चुनावों में भाजपा की हैट्रिक मुश्किल लग रही हैं, वैसे दावे तो यहीं हैं, लेकिन इस बार कांग्रेस भी पूरे जोश में हैं और कह रही हैं की वो भी डलब डिजिट में सीटे जीतने जा रहे है, ऐसे में कांग्रेस भले ही डबल डिजिट में सीट नहीं जीते, लेकिन चार से पांच सीटे भी निकल गई तो भाजपा की हैट्रिक तो यही फेल हो रही है। ऐसे में साल 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी को सफलता मिली थी वो सफलता इस बार मिलती नहीं दिख रही है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो इन सबके पीछे सबसे बड़ा कारण बीजेपी नेताओं में फूट को बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि राजस्थान के कुछ मंत्रियों और विधायकों ने अपने इलाके के प्रत्याशियों के लिए मन से मेहनत नहीं की है।

बीजेपी नेताओं पर हो सकती हैं कार्रवाई
बता दें की लोकसभा चुनावों में पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ प्रचार करने के आरोप में कांग्रेस ने कई नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। ऐसे में बताया जा रहा है कि बीजेपी भी ऐसे नेताओं की लिस्ट बना रही है। 4 जून को परिणाम के बाद बीजेपी भी अपने कुछ नेताओं पर एक्शन ले सकती है.

बीजेपी को नुकसान की आशंका!
मीडिया रिपोटर्स की मान ले तो बाड़मेर, चुरू, दौसा समेत करीब 8 से 10 ऐसी सीटें हैं जहां कहीं निर्दलीय ने बीजेपी का खेल बिगाड़ दिया तो कहीं बीजेपी नेताओं में आपसी फूट के कारण भी बीजेपी को काफी नुकसान हुआ है। यही वजह है कि फलोदी के सट्टा बाजार का कहना है कि इस बार के चुनाव में बीजेपी राजस्थान में 25 सीटों की हैट्रिक नहीं लगा पाएगी।

pc- ndtv raj,ndtv,india today