Rajasthan Politics: किरोड़ीलाल अब मंत्री नहीं, बनेेंगे पार्टी के सर्वेसर्वा, हाथ में आने वाला हैं बड़ा पद, जल्द हो सकती हैं.....

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में अभी राजनीति थोड़ी गर्मा रही हैं और इसका कारण हैं भाजपा में किरोड़ी लाल का इस्तीफा। उनके इस्तीफे को लेकर हर दिन कोई ना कोई नई बात सामने आ ही जाती है। अभी किरोड़ीलाल विधानसभा भी नहीं जा रहे हैं और राजस्थान भाजपा की वृहद कार्यसमिति की बैठक भी वो नहीं पहुंचे है। इस्तीफा उनका हो ही चुका है। लेकिन मंजूरी अभी बाकी है। ऐसे में अब पार्टी उनको कोई ऐसा पद दे सकती हैं ताकी जातीगत फैैक्टर सहित कई चीजों को सादा जा सकें।

हो सकता हैं ये बदलाव
वैसे प्रदेश में लोकसभा चुनावों में पार्टी को मिली 11 सीटों की हार के बाद से ये कयास लगाए जा रहे हैं की पार्टी प्रदेश में कुछ बदलाव कर सकती हैं और ये बदलाव प्रदेशाध्यक्ष तक के स्तर का हो सकता है। ऐसे में राजस्था के पार्टी अध्यक्ष को बदला जा सकता है। खबरे हैं की सीपी जोशी को केंद्र में कोई बड़ा पद दिया जा सकता है।

किरोड़ी को मिल सकती हैं कमान
वैसे खबरें अब यह भी हैं कि किरोड़ी अगर स्तीफा वापस लेने पर सहमत नहीं होते है तो राजस्थान भाजपा में अगले कुछ दिनों में बड़े बदलाव होंगे और हो सकता हैं की किरोड़ीलाल को पार्टी का अध्यक्ष बना दिया जाए। ताकी उनकी नाराजगी भी दूर हो जाए और उनका मान सम्मान भी रह जाएं। हालांकि पार्टी को इसका फायदा भी होगा। 

हाल ही हुई हैं बड़ी बैठक
बता दें की राजधानी जयपुर में भाजपा की वृहद कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई थी। लेकिन, इस कार्यसमिति की बैठक के बाद अब संगठन पर सबकी नजरें हैं। बतौर प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी का यह आखिरी बड़ा कार्यक्रम माना जा रहा है। जल्द ही पार्टी की तरफ से राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष के तौर पर नया नाम तय किया जाना है। नए अध्यक्ष के दावेदारों में राजेंद्र गहलोत, अविनाश गहलोत, प्रभुलाल सैनी का नाम लिया जा रहा है। लेकिन, इन सब नामों के बीच अब अचानक एक चौंकाने वाला नाम आया है और वो हैं किरोड़ीलाल मीणा का।

pc-rajasthan tak, tv9, sundayguardianlive.com, x.com, x.com