Rajasthan Politics: वसुंधरा राजे के दिल्ली दौरे से लगने लगे कई कयास, दुष्यंत के लिए हो रही पूरी....

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों के बाद से थोड़ी थोड़ी पार्टी से नाराज दिख रही है। हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में भी उन्होंने कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखाई और प्रदेश में अपने बेटे की सीट के अलावा कही प्रचार भी नहीं किया। हालांकि उन्होंने अपने बेट को लगातार पांचवी वार सांसद बनाने में सफलता भी प्राप्त कर ली। लेकिन दुष्यंत सिंह को पांच बार का सांसद होने के बाद भी कैबिनेट में जगह नहीं मिली। वहीं राजे के पास भी अभी प्रदेश में कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं है। ऐसे में अब वो दिल्ली में हैं और कई बड़े नेताओं से मुलाकात भी कर चुकी है। 

लोकसभा चुनावों के बाद दिल्ली में राजे
वैसे बता दें की राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अभी दिल्ली में है। उन्होंने बुधवार देर शाम दिल्ली में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की है। इस मुलाकात की तस्वीरें राजे ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा की हैं। वहीं खबरें तो यह भी हैं कि राजे ने संघ के कुछ पदाधिकारियों से भी मुलाकात की है। ऐसे में उनकी इस सक्रियता को लेकर राजस्थान के राजनीतिक गलियारों में अटकलें लग रही है।

दुष्यंत के लिए जगह की तलाश
वैसे आपको बता दें राजे के पुत्र दुष्यंत सिंह राजस्थान के मौजूदा बीजेपी सांसदों में सबसे सीनियर हैं। लेकिन लगातार 5 वीं बार चुनाव जीतने के बाद भी उन्हें कैबिनेट में कोई जगह नहीं मिली हैं और ये पहली बार नहीं हैं। पिछले दो टर्म में भी दुष्यंत को कैबिनेट में शामिल नहीं किया गया था। ऐसे में माना जा रहा हैं कि राजस्थान के संगठन में दुष्यंत को कोई बड़ी जिम्मेदारी दिलवाने के लिए राजे नेताओं के साथ में मुलाकात कर रही है।

pc- amar ujala, ndtv raj,khaskhabar.com