Rajasthan: प्रदेश में आज फिर से हो रही लोकसभा चुनावों के लिए वोटिंग, अजमेर सीट पर डाले जा रहे वोट

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों के दो चरण पूरे हो चुके है और दोनों ही चरणों में राजस्थान में मतदान भी पूरा हो चुका है। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को तो दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को हो गया है। ऐसे में अब देश में तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होगा। लेकिन उसके पहले राजस्थान में आज फिर से वोटिंग हो रही है। जी हां राजस्थान की अजमेर लोकसभा सीट पर आज वोटिंग हो रही है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो राजस्थान की अजमेर लोकसभा सीट के नांदसी गांव में आज रिपोलिंग हो रही है और इसके लिए मतदान भी शुरू हो चुका है। बता दें की इस बूथ पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान हुआ था। जब मतदान कर्मी वोटिंग पूरी होने के बाद यहां से वापस लौट रहे थे, तभी रास्ते में मतदान सामग्री का बैग गायब हो गया, जिसमें रजिस्टर और कुछ जरूरी दस्तावेज थे। इसके चलते यहां रिपोलिंग हो रही है। गुरुवार सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक यहां रिपोलिंग होगी। सुबह 7 बजे से ही इस बूथ पर मतदाताओं का पहुंचना शुरू हो गया। यहां 753 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो मतदान के बाद यहां से वोटिंग से जुड़े दस्तावेज गायब होने के मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर भारती दीक्षित ने पीआरओ रामकिशोर रेगर, विश्वेंद्र कुमार बेरवा, राजेंद्र सिंह, गोपाल उर्फ बद्री को सस्पेंड कर दिया था। उन्होंने बताया कि रास्ते में मतदान सामग्री का बैग गायब हो गया, जिसमें रजिस्टर और कुछ जरूरी दस्तावेज थे।  इसी कारण आज यहां फिर से वोटिंग हो रही है।

pc- jansatta