Rajasthan: कौन हैं रविंद्र सिंह भाटी जिसने पीएम मोदी, योगी सहित भाजपा के नेताओं को बाड़मेर-जैसलमेर आने को कर दिया मजबूर?

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनाव हैं और राजस्थान की बाड़मरे-जैसलमेर सीट इस समय सबसे हॉट सीट बनी हुई है। यहां से एक 26 साल के युवा नेता की खूब चर्चा है और चर्चा भी ऐसी की भाजपा के तमाम दिग्गजों को उसने हिला के रख दिया है। जी हां वो और कोई नहीं पाकिस्तान की सीमा से सटे राजस्थान के बाड़मेर जिले की शिव विधानसभा सीट से वर्तमान में निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी हैं जो लोकसभा चुनाव लड़ रहे है और भाजपा प्रत्याशी को टक्कर दे रहे है। 
 

कौन हैं भाटी
बाड़मेर के छोटे से गांव दूधोड़ा के रहने वाले रविंद्र सिंह भाटी के पिता शिक्षक र्हैं। रविंद्र सिंह भाटी ने अपनी शुरुआती शिक्षा गांव के पास स्थित सरकारी स्कूल से पूरी की हैं और बाड़मेर शहर के एक स्कूल से इंटरमीडिएट तक पढ़ाई पूरी की। उच्च शिक्षा के लिए जय नारायण व्यास यूनिवर्सिटी पहुंचे और यहीं पर उन्होंने  एबीवीपी कार्यकर्ता के रूप में छात्र राजनीति में कदम रखा। भाटी ने ग्रेजुएशन के बाद वकालत की पढ़ाई की है। साल 2019 में रविंद्र सिंह भाटी ने छात्रसंघ अध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी से टिकट की मांगा। लनहीं मिला तो निर्दलीय ताल ठोक दी और यूनिवर्सिटी के 57 साल के इतिहास में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में छात्रसंघ अध्यक्ष पद का चुनाव जीतने वाले पहले छात्र नेता बने।
 

अब बने विधायक
इसके बाद रविंद्र सिंह भाटी राज्य की राजनीति में उतरे, उन्होंने बीजेपी जॉइन की और 2023 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में शिव सीट से टिकट की मांग की।  लेकिन बीजेपी ने रविंद्र भाटी को टिकट ना देकर संघ की पृष्ठभूमि वाले और उस समय के अपने बाड़मेर जिलाध्यक्ष स्वरूप सिंह खारा को शिव से उम्मीदवार बना दिया। लेकिन भाटी ने बीजेपी से बगावत कर शिव विधानसभा से निर्दलीय चुनाव लड़ा और अब वो यहां से विधायक है।
 

लोकसभा चुनाव लड़ रहे
बता दें की अब भाटी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं और भाजपा की नींद उडा रखी हैं। उनकी सभा में भीड़ देख हर कोई हैरान हैं और यही नहीं वो परवासी लोगों के बीच गुजरात और महाराष्ट्र पहुंचे तो यहां भी यहीं नजारा देखने को मिला। ऐसे में अब भाजपा के बड़े बड़े नेता इनको रोकने के लिए खुद मैदान में आ रहे है।  

pc- facbook