Rajya Sabha: पीएम मोदी के भाषण के दौरान विपक्ष ने क्यों किया आखिर वॉकआउट, ये बड़ा कारण आया सामने

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब दिया। इस दौरान विपक्षी गठबंधन इंडिया के घटक दलों ने मोदी के भाषण के दौरान राज्यसभा से वॉकआउट किया। इसे लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का बयान भी सामने आया है। उन्होंने बताया कि राज्यसभा से वॉकआउट करने की वजह क्या रही? 

क्या कहा खरगे ने
मीडिया रिपोटर्स की माने तो राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हम इसलिए बाहर आ गए, क्योंकि प्रधानमंत्री राष्ट्रपति के अभिभाषण पर सदन को संबोधित कर रहे थे और उन्होंने सदन को कुछ गलत बातें बताईं। झूठ बोलना और सच्चाई से परे बातें कहना उनकी आदत है। मैंने उनसे सिर्फ यही पूछा था, जब वह संविधान के बारे में बोल रहे थे कि आज जो संविधान को बचाने के लिए ढिंढोरा पीट रहे हैं, इस पर मैंने कहा कि आपने संविधान नहीं बनाया, आप लोग इसके खिलाफ थे। 

खरगे को नहीं मिली बोलने की इजाजत
दरअसल, विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे संसद के संयुक्त सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण के लिए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पीएम मोदी के जवाब के बीच हस्तक्षेप करना चाहते थे। हालांकि, सभापति जगदीप धनखड़ ने इसे खारिज कर दिया। इसके बाद इंडिया गठबंधन के सांसदों ने नारेबाजी की और विपक्ष के नेता को बोलने की इजाजत देने की मांग की। इसके बाद इंडिया गठबंधन के सांसदों ने सदन से वॉकआउट कर दिया।

pc- india today