आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस से उतर सकते हैं सरफराज खान, ये खिलाड़ी ले सकता है उनकी जगह

आईपीएल 2024, सरफराज खान: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का बिगुल बज चुका है। आईपीएल का 17वां सीजन 22 मार्च 2024 से खेला जाएगा. इससे पहले टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सरफराज खान के फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है.

 

आईपीएल 2024, सरफराज खान:  इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का बिगुल बज चुका है। आईपीएल का 17वां सीजन 22 मार्च 2024 से खेला जाएगा. इससे पहले टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सरफराज खान के फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल, सरफराज आईपीएल 2024 के लिए नीलामी में कुछ गेम अनसोल्ड रह सकते हैं।

 

आपको बता दें कि नीलामी में सरफराज को कोई खरीदार नहीं मिला. आईपीएल 2024 की नीलामी पिछले साल दिसंबर में हुई थी। तब अनकैप्ड खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल सरफराज अनसोल्ड रह गए थे. हालांकि, अब सरफराज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कर लिया है. ऐसे में उन्हें कैप्ड खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया है. अब खबर आ रही है कि आईपीएल 2024 में भी खेल देखने को मिल सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरफराज खान को गुजरात टाइटंस से बुलावा आ सकता है. दरअसल, गुजरात के अनकैप्ड खिलाड़ी रॉबिन मिंज बाइक एक्सीडेंट में घायल होने के बाद पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. ऐसे में खबर आ रही है कि उनकी जगह सरफराज खान गुजरात टीम में शामिल हो सकते हैं. गुजरात ने रॉबिन को रु. 3.60 करोड़ में खरीदा.

सरफराज आईपीएल में खेलने के लिए उत्सुक हैं

गौरतलब है कि नीलामी में अनसोल्ड रहे सरफराज खान आईपीएल में खेलने के लिए बेताब हैं. 26 साल के सरफराज ने भी आईपीएल में आने की उम्मीद नहीं छोड़ी है. हाल ही में सरफराज खान ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में कहा कि आईपीएल सीजन काफी लंबा होता है. भले ही मैं अभी आईपीएल का हिस्सा नहीं हूं, लेकिन अगर कभी बुलावा आया तो अब्बू ने इसके लिए पूरी तैयारी कर रखी है। मुझे घर पहुँचते ही अभ्यास शुरू करना होगा। आईपीएल की तैयारियों के साथ-साथ रेड बॉल क्रिकेट भी जारी रहना है.

रॉबिन मिंज को 3 करोड़ 60 लाख रुपये में खरीदा गया

आईपीएल 2024 की नीलामी के दौरान गुजरात टाइटंस ने रॉबिन मिंज को 3 करोड़ 60 लाख रुपये में खरीदा. नीलामी में गुजरात के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस ने भी उन पर बोली लगाई। रॉबिन मिंज आईपीएल का हिस्सा बनने वाले पहले आदिवासी क्रिकेटर बने लेकिन इस लीग में डेब्यू करने से पहले रॉबिन मिंज के साथ एक बड़ा हादसा हो गया। रॉबिन मिंज का बाइक चलाते समय एक्सीडेंट हो गया था. रोबिन की बाइक दूसरी बाइक से टकरा गई। बाएं हाथ का यह खिलाड़ी कावासाकी सुपरबाइक चला रहा था और सामने से आ रही बाइक से टक्कर इतनी भीषण थी कि उसकी बाइक का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इस बाइक दुर्घटना में रॉबिन के दाहिने घुटने में हल्की चोट लग गई। अब खबर आ रही है कि इस सड़क हादसे के कारण रॉबिन मिंज आईपीएल 2024 में नहीं खेल पाएंगे. गुजरात टाइटंस के मुख्य कोच आशीष नेहरा ने कहा कि रॉबिन मिंज के लिए इस साल आईपीएल में खेलना मुश्किल होगा. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन हम रॉबिन मिंज जैसे खिलाड़ी को लेकर बहुत उत्साहित थे।'