T20 World Cup 2024: बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्यों के लिए किया बड़ा ऐलान, मिलेंगे इतने रुपए की गिनते गिनते हो जाएंगे....

इंटरनेट डेस्क। भारत ने टी20 विश्वकप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराया था और दूसरी बार इस टूर्नामेंट का खिताब जीता हैं। भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में 17 साल बाद टी20 विश्व कप का खिताब जीता था। इससे पहले एममएस धोनी की कप्तानी में भारत ने टी20 और वनडे विश्वकप जीता था। अब भारत की इस जीत के साथ ही प्राइजमनी भी जमकर मिली है। बता दें की भातर को लगभग 20 करोड़ की प्राइजमनी मिली है।

बीसीसीआई ने किया पुरस्कारों का ऐलान
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्यों के लिए पुरस्कार का एलान किया है। बता दें की टीम को जबरदस्त तरीके से पुरस्कार मिले है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने टी20 विश्व कप की विजेता टीम को 125 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। जय शाह ने एक्स पर लिखा, मुझे आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 की विजेता भारतीय टीम के लिए 125 करोड़ रुपये की इनामी राशि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। 

क्या कहा शाह ने
बता दें की बीसीसीआई के सचिव ने कहा कि टीम ने पूरे टूर्नामेंट में असाधारण प्रतिभा, दृढ़ संकल्प और कौशल का शानदार प्रदर्शन किया है। इस उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए सभी खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ को बधाई। जय शाह ने टी20 विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक खिताबी जीत की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने असाधारण प्रदर्शन से अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है।

pc- www.espncricinfo.com