Weather Update: राजस्थान में शांत मौसम फिर से बदलने जा रहा चाल, जान ले कब और कहा होगी बारिश

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में मौसम बदल रहा हैं और इसका कारण फाल्गुन का महीना हैं। इसी महीने से गर्मी की शुरूआत हो जाती हैं और अब धीरे धीरे गर्मी की शुरूआत होगी। हालांकि इस बार सर्दी का दौर लंबा चला हैं और उसका कारण पश्चिमी विक्षोभ रहा हैं जो लगातार आ रहे हैं और इसी के कारण बारिश और ओलावृष्टि से सर्दी बनी हुई है। 

लेकिन अब कुछ दिनों से शांत मौसम एक बार फिर से बदलेन की तैयारी में हैं। मौसम विभाग ने चेताया है कि प्रदेश में बैक-टू-बैक दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाले हैं। पहले कमजोर विक्षोभ के प्रभाव से 11 मार्च यानी आज से राजस्थान के कुछ भागों में आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है। लेकिन बारिश होने की संभावना नहीं है।

वहीं दूसरे पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 13 और 14 मार्च को कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम केन्द्र जयपुर के मुताबिक दूसरे कमजोर विक्षोभ का प्रभाव 13 और 14 मार्च को पश्चिमी व उत्तरी राजस्थान के कुछ भागों में रहने की संभावना है। इसके प्रभाव से जोधपुर और बीकानेर संभाग के सीमावर्ती क्षेत्रों में 13 मार्च को बादल छाए रहने तथा कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

pc-navbharat