Weather Update: राजस्थान में आसमान से बरस रही आग, बाड़मेर में पारा 48.8 डिग्री के पार, जा सकता हैं 50 के आस पास

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में बढ़ती गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। हालात बद से बद्तर होते जा रहे है। तापमान 48 डिग्री पहुंच चुका है, हीट वेव इतनी जोर से चल रही हैं की पैदल और बाइक सवारों को ऐसे अहसास होता है जैसे आग के थपड़े लग रहे हो। ऐसे में आप किसी एक जगह पर पांच मिनट के लिए भी खड़े नहीं हो सकते है। आपके शरीर से पसीने की बारिश शुरू हो जाएगी। प्रदेश के कई जिलों में 45 के पार पार रिकॉर्ड हो रहा है।

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को बाड़मेर राजस्थान का सबसे गर्म शहर रहा। गुरुवार को बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। बुधवार को बाड़मेर में तापमान 48 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था। वहीं बाड़मेर के साथ-साथ प्रदेश के कई और शहरों में पारा 47 डिग्री के पार हो चुका है। ऐसे में अपने आपको बचाने के लिए आप घरों में रहे तो ज्यादा सुरक्षीत रहेंगे। 

अभी और बढ़ेगा बाड़मेर में पारा
वहीं मौसम विभाग ने बाड़मेर में 48 डिग्री के पार तापमान दर्ज किया है। गुरुवार को पारा बढ़कर 48.8 डिग्री हो गया। मौसम विभाग ने आगामी 72 घंटे में तापमान में और बढ़ोतरी की संभावना जताई है ऐसे में राजस्थान के पश्चिमी जिले बाड़मेर के वासियों को खासी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने हीट स्ट्रोक एवं भीषण गर्मी की किसी भी आपात स्थिति से निपटने के हर जरूरी इंतजाम कर दिए हैं। वहीं मौसम विभाग की माने तो अभी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलेगी, अभी हीट वेव का असर बरकरार रहेगा।

pc-tv9